Anu Malik Birthday: महज 20 मिनट में गाना तैयार करने से लेकर असली नाम बदलने तक, जानें अनु मलिक से जुड़ी ये 6 दिलचस्‍प बातें

Anu Malik Birthday: अनु मलिक ने अपनी गायिकी और संगीत निर्देशन के हुनर से लाखों फैंस का दिल जीता है। आज वह अपना 61वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्‍प बातें बताएंगे।

Anu Malik, Bollywood music director and singer
Anu Malik 
मुख्य बातें
  • अनु मलिक अपने असली नाम की जगह मंच पर मिले नाम से जाने जाते हैं
  • अनु मलिक पर लगा था उत्पीड़न का आरोप
  • अनु मलिक को बाजीगर मूवी से मिली थी कामयाबी

Anu Malik lesser known facts: मशहूर भारतीय गायक और संगीत निर्देशक अनु मलिक अपनी अविश्वसनीय गायन शैली से लाखों लोगों के दिल जीते हैं। उनकी सुरीली आवाज दर्शकों का ध्यान खींचने के लिए काफी है। उनकी गायिकी का अंदाज जितना जुदा है बतौर इंसान भी वह काफी हटकर हैं। उन्‍होंने अपना असली नाम बदलने से लेकर खुद को साबित करने तक में दमखम दिखाया है। आज वह अपना 61वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास रोचक बातें बताएंगे। 

  1. बहुत से लोग नहीं जानते होंगे कि अनु मलिक का असली नाम अनवर सरदार मलिक है,  लेकिन वे अपने मंच नाम अनु मलिक से जाने जाते हैं। ये नाम उन्‍हें परफॉर्मेंस के दौरान दिया गया था। 
  2. एक साक्षात्कार में अनु मलिक ने खुलासा किया कि शाहरुख खान, काजोल और शिल्पा शेट्टी अभिनीत 'बाजीगर' नामक ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड फिल्म देने के बाद सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए उन्हें अपने जीवन में16 साल की लंबी अवधि तक इंतजार करना पड़ा था।
  3. अनु मलिक एक प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं वह महज 20 मिनट में एक गीत तैयार कर सकते हैं। उनके इसी  कौशल के लिए, संगीत प्रेमियों, प्रशंसकों और साथी सितारों के बीच वे लोकप्रिय बने हुए हैं। 
  4. अनु मलिक ने अब तक 350 से अधिक बॉलीवुड फिल्मों के लिए संगीत तैयार किया है। अनु मलिक को बॉलीवुड फिल्म 'रिफ्यूजी' में संगीत देने के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया है। 
  5. अनु मलिक ने अंजु से शादी की और इनकी दो बेटियां हैं, जिनके नाम अनमोल मलिक और अदा मलिक है। अनमोल 'अगली और पगली' नामक फिल्म के ताली गाने के कारण जानी जाती हैं, यह साल 2008 में रिलीज हुई थी।
  6. 90 के दशक से अनु मलिक की छवि साफ सुथरी बनी हुई थी, लेकिन हाल ही में जब #metoo कैंपेन शुरु हुआ इसी बीच अनु मलिक पर भी उत्पीड़न का आरोप लगा। सिंगर सोना महापोत्रा और श्वेता पंडित ने उनपर उत्पीड़न का आरोप लगाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर