Amitabh Bachchan Health: अमिताभ बच्चन की बिगड़ी तबीयत, नहीं लेने जा पाएंगे दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

बॉलीवुड
Updated Dec 22, 2019 | 19:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Amitabh Bachchan Not Attend National Award Ceremony: अमिताभ बच्चन को सोमवार को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जाएगा। लेकिन खबर आ रही है कि अमिताभ बच्चन अब ये अवॉर्ड लेने नहीं जा पाएंगे...

Amitabh Bachchan health Note well he is Not Able to receive dadasaheb phalke Award in National Award ceremony
अमिताभ बच्चन   |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्चन स्लोवाकिया में फिल्म चेहेरे की शूटिंग करके लौटे हैं।
  • उन्होंने यहां पर शून्य डिग्री तापमान में शूटिंग की है।
  • इसी वजह से अमिताभ बच्चन की तबीयत थोड़ी खराब हो गई है।

अमिताभ बच्चन को सोमवार को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जाएगा। 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू इन पुरस्कारों का वितरण करेंगे। लेकिन खबर आ रही है कि अमिताभ बच्चन अब ये अवॉर्ड लेने नहीं जा पाएंगे। खुद बिग बी ने इस समारोह में उपस्थित ना हो पाने के लिए माफी मांगी है। 
अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा, 'T-3584/5/6 बुखार के कारण अस्वस्थ्य हूं ..! यात्रा की अनुमति नहीं है। इसीलिए कल दिल्ली में राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में भाग नहीं ले सकूंगा। दुर्भाग्यपूर्ण, मुझे पछतावा है।' अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट के बाद फैन्स उन्हें जल्द से जल्द ठीक होने की बेस्ट विशेज भेज रहे हैं। आपको बताते चलें बिग बी हाल ही में स्लोवाकिया में फिल्म चेहेरे की शूटिंग करके लौटे हैं। यहां पर उन्होंने शून्य डिग्री तापमान में शूटिंग की है। इसी वजह से उनकी तबीयत थोड़ी खराब हो गई है। 


सितंबर में हुई थी पुरस्कार की घोषणा
अमिताभ बच्‍चन को सितंबर में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की अनाउंसमेंट की गई थी। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार के ल‍िए अमिताभ बच्‍चन के नाम की घोषणा की थी। प्रकाश जावड़ेकर ने लिखा था कि महान अभिनेता अमिताभ बच्चन, जिन्होंने 2 पीढ़ियों का मनोरंजन किया और उन्हें प्रेरणा दी है, को सर्वसम्मति से दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। पूरा देश और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय खुश है। उन्हें मेरी हार्दिक बधाई। बिग बी को ये अवॉर्ड 2018 में सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया गया है। 

 

 

 


अमिताभ बच्चन ने जाहिर की थी खुशी
अमिताभ ने अवॉर्ड की घोषणा के कुछ ही घंटे बाद ट्विटर पर खुशी जाहिर की थी। उन्होंने लिखा था, 'कृतज्ञ हूं मैं, परिपूर्ण, आभार और धन्यवाद... मैं केवल एक विनयपूर्ण, विनम्र अमिताभ बच्चन हूं।' बता दें, 2015 में अमिताभ बच्चन को देश का दूसरा सबसे सम्मानित अवॉर्ड पद्म विभूषण मिल चुका है। अमिताभ बच्‍चन को अग्निपथ, ब्लैक, पा और पीकू जैसी फ‍िल्‍मों के ल‍िए चार बार नेशनल अवॉर्ड भी मिला है। 

 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर