Sean Connery: 'जेम्स बॉन्ड' शॉन कॉनरी के निधन पर अमिताभ बच्चन ने किया ट्वीट- 007 का मौत से ये है खास कनेक्शन

Amitabh Bachchan Tweet on Sean Connery: शॉन कॉनरी के निधन पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी है। अमिताभ बच्चन ने शॉन कॉनरी के निधन और 007 का कनेक्शन बताया है।

Sean Connery, Amitabh Bachchan
Sean Connery, Amitabh Bachchan 

मुख्य बातें

  • जेम्स बॉन्ड शॉन कॉनरी का 90 साल की उम्र में निधन हो गया है।
  • सोशल मीडिया पर सेलेब्स उनकी मौत पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
  • अमिताभ बच्चन ने शॉन कॉनरी के निधन और 007 का कनेक्शन बताया है।

मुंबई. जेम्स बॉन्ड के एक्टर शॉन कॉनरी का 90 साल की उम्र निधन हो गया है। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड सेलेब्स उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अब अमिताभ बच्चन ने शॉन कॉनरी की मृत्यु का 007 से संबंध बताया है। 

अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'आज की तारीख है 31.10.2020। अगर आप 3 और 1 को जोड़ दें तो योग आएगा 4। इसके बाद 1 को जोड़ दें तो आएगा पांच। इसके बाद 0 फिर दो। ऐसे में 4+1+2=7. इसके बाद 0. 

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, 3+1+1+2=7 दो जीरो आपके वहां पहुंचने से पहले .. इसलिए .. 007 .. !! शॉन कॉनरी का निधन .. उन्होंने 007 को जीवनदान दिया !!'

Amitabh Bachchan Tweet

नींद में हो गया निधन 
90 साल के शॉन कॉनरी पिछले कुछ वक्त से बीमार थे।  वह बहामास में रह रहे थे। रात में नींद में ही उनकी मौत हो गई। शॉन ने पर्दे पर जेम्स बॉन्ड के किरदार को अमर कर दिया था। 

शॉन कॉनरी ने साल 1962-1971 पर्दे पर निभाया। इसके साथ ही शॉन कॉनरी को द मैन हू बी किंग, द नेम ऑफ द रोज और द अनटचेबल्स जैसी फिल्मों में काम करने के लिए खूब वाहवाही मिली। 

ऑस्कर से हो चुके हैं सम्मानित 
शॉन कॉनरी को 1987 की फिल्म 'द अनटचेबल्स' के लिए सपोर्टिंग कलाकार के तौर पर ऑस्कर से भी सम्मानित किया गया था। शॉन को साल 1999 में पीपल मैगजीन द्वारा स्मार्टेस्ट मैन ऑफ सेंचुरी भी चुना गया था।

शॉन कॉनरी की गरीबी के कारण शिक्षा पूरी नहीं हो सकी। बताया जाता है कि उन्होंने टीनऐज में ही स्कूल छोड़ना पड़ा और वो मजदूर के रूप में काम करने लगे। 17 साल की उम्र में शॉन कॉनरी रॉयल नेवी में भर्ती हो गए थे लेकिन गंभीरअल्सर के कारण उन्हें तीन साल बाद छुट्टी दे दी गई।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर