Amitabh Bachchan Bodyguard: एक पल के लिए भी अमिताभ को नहीं छोड़ते हैं Jitendra Shinde, सैलरी कर देगी हैरान

Amitabh Bachchan Bodyguard jitendra shinde salary: सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन का कदम उनके घर से बाहर न‍िकलते ही ज‍ितेंद्र श‍िंंदे नाम का शख्‍स एक्टिव हो जाता है। यही वो इंसान है जो अमिताभ की सुरक्षा करता है।

Amitabh Bachchan Bodyguard jitendra shinde
Amitabh Bachchan Bodyguard jitendra shinde 

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्‍चन के पर्सनल बॉडीगार्ड हैं ज‍ितेंद्र श‍िंदे
  • कई वर्षों से महानायक को दे रहे हैं सुरक्षा
  • डेढ़ करोड़ रुपये है जितेंद्र श‍िंदे की सैलरी

Amitabh Bachchan Bodyguard jitendra shinde salary: सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन जहां जाते हैं, वहां लाखों फैंस उनकी एक झलक पाने को चले आते हैं। अमिताभ बच्‍चन के किसी कार्यक्रम में आने की खबर मात्र से लोगों का हुजूम लग जाता है। अमिताभ बच्‍चन का कदम उनके घर से बाहर न‍िकलते ही ज‍ितेंद्र श‍िंदे नाम का शख्‍स एक्टिव हो जाता है। यह शख्‍स अमिताभ बच्‍चन के साथ लगभग हर तस्‍वीर में नजर आता है। आखिर ये है कौन जो साये की तरह अमिताभ बच्‍चन के साथ रहता है?

पर्सनल बॉडीगार्ड हैं जितेंद्र शिंदे

जितेंद्र शिंदे ही वो इंसान है जो अमिताभ बच्‍चन की सुरक्षा करते हैं। देश से लेकर व‍िदेश यात्राओं तक, वह अमिताभ बच्‍चन के साथ रहते हैं और उन्‍हें प्रोटेक्‍ट करते हैं। केबीसी के सेट से लेकर, फ‍िल्‍मों की शूटिंग पर भी जितेंद्र अमिताभ के साथ मौजूद रहते हैं। जितेंद्र की खुद की सिक्‍योरिटी एजेंसी है लेकिन वह खुद अमिताभ बच्‍चन का सुरक्षा देते हैं। उनके हाथ में अक्‍सर एक कार्बाइन गन भी नजर आती है। 

डेढ़ करोड़ है जितेंद्र की सैलरी

अमिताभ बच्‍चन की सुरक्षा का जिम्‍मा अपने कंधे पर संभालने वाले जितेंद्र शिंदे की सैलरी पाठकों को हैरान कर सकती है। अमिताभ बच्‍चन जितेंद्र को डेढ़ करोड़ रुपये सालाना सैलरी देते हैं। इसका मतलब ये है कि जितेंद्र एक करोड़ रुपये महीने से अधिक की तनख्‍वाह लेते हैं। वह बॉलीवुड के महंगे बॉडीगार्ड्स में से एक हैं। 

Elijah Wood को भी दे चुक हैं सुरक्षा

जाने माने अमेरिकी एक्‍टर और फ‍िल्‍म प्रोड्यूसर Elijah Wood की भारत यात्रा के दौरान जितेंद्र शिंदे ही उन्‍हें प्रोटेक्‍ट किया था। अमिताभ बच्‍चन के कहने पर उन्‍होंने कुछ दिन के ल‍िए यह जिम्‍मेदारी संभाली थी। इसके लिए भी उनकी काफी प्रशंसा हुई थी। जितेंद्र का दिमाग काफी तेज है और अमिताभ के साथ चलते वक्‍त उनकी आंखें चारों तरफ घूमती है। कई वषों से वह महानायक को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर