Amitabh Bachchan Birthday: 11 लग्‍जरी कारों और 5 आलीशान बंगले समेत करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं अमिताभ बच्‍चन, ऐसे करते हैं कमाई

बॉलीवुड
सोमा रॉय
सोमा रॉय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Oct 11, 2021 | 07:02 IST

Amitabh Bachchan Birthday: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन आज अपना 79वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपको उनकी नेटवर्थ और कमाई के बारे में बताएंगे।

Amitabh Bachchan, Amitabh Bachchan net worth, Amitabh Bachchan birthday
Amitabh Bachchan birthday  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्‍चन फिल्‍मों समेत ब्रांड एंडोसर्मेंट आदि से करते हैं कमाई
  • बिग बी ने खुद का प्रोडक्‍शन हाउस भी खोला हुआ है
  • मुंबई समेत इलाहाबाद में उनका एक पुश्‍तैनी मकान है

Amitabh Bachchan Net Worth: भारतीय सिनेमा में एंग्री यंग मैन की छवि बनाने वाले बॉलीवुड के महानायक सोमवार यानि आज अपना 79वां बर्थडे मना रहे हैं। उन्‍होंने अपने शुरुआती दौर में काफी संघर्ष किया, लेकिन आज वह कामयाबी के ऐसे मुकाम पर है जहां पहुंचना हर किसी के लिए मुमकिन नहीं हैं। फिल्मी करियर के अलावा उन्‍होंने टेलीविजन जगत और ब्रांड एंडोसर्मेंट की दुनिया में भी अपनी एक खास जगह बनाई है। यही वजह है कि उनकी नेटवर्थ में साल दर साल तेजी से इजाफा हो रहा है। वर्तमान में वे करीब 2950 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। 

लग्‍जरी कारों का है कलेक्‍शन 

बिग बी के पास लग्‍जरी कारों का कलेक्‍शन है। उनके पास लेक्सस, रोल्स रॉयस, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज  जैसी रॉयल गाड़ियां हैं। उनके पास लगभग 11 बेहतरीन कारें हैं। वह इन्‍हें अपने कंफर्ट के हिसाब से इस्‍तेमाल करते हैं। 

आलीशान घरों के हैं मालिक 

बिग बी के पास "जलसा, जनक, प्रतीक्षा, वत्स, आदि" नाम के कुल 5 बंगले हैं। एकनॉलेज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक 4 आलीशान बंगे उनके मुंबई में है। जबकि उनका एक पुश्तैनी घर इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश में है जिसे एक शैक्षिक ट्रस्ट में बदला जा रहा है।

जानें कितनी लेते हैं फीस 

अमिताभ बच्चन एक फिल्म के लिए पारिश्रमिक शुल्क के रूप में करीब 6 करोड़ लेते हैं। वहीं उनकी ब्रांड एंडोर्समेंट फीस करीब 5 करोड़ है। उन्‍होंने 1996 में अपना प्रोडक्शन हाउस खोला था। जिसका नाम अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एबीसीएल) है। दावा किया जाता है कि अमिताभ बच्‍चन हिंदी सिनेमा में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर