Mirzapur 2: यूपी के इस बाहुबली से मिलता है कालीन भईया उर्फ पंकज त्रिपाठी का किरदार, पंजाब की जेल में है बंद

Mirzapur 2 Web series: अमेजन प्राइम की सबसे रोमांचक और लोकप्रिय वेबसीरीज म‍िर्जापुर का दूसरा सीजन आने वाला है। इस वेबसीरीज में पंकज त्र‍िपाठी ने कालीन भइया का क‍िरदार न‍िभाया है।

Pankaj Tripathi in Mirzapur 2
Pankaj Tripathi in Mirzapur 2 

मुख्य बातें

  • मुख्‍तार अंसारी से मेल खाता है कालीन भइया का क‍िरदार
  • बब्‍लू पंडित का किरदार कुख्‍यात बृजेश सिंह से काफी मिलता है
  • गुड्डू भइया का किरदार यूपी के बाहुबली नेता गुड्डू पंडित से प्रेरित है

Mirzapur 2 Web series: अमेजन प्राइम की सबसे रोमांचक और लोकप्रिय वेबसीरीज म‍िर्जापुर का दूसरा सीजन आने वाला है। मिर्जापुर सीजन दो अक्‍टूबर महीने में 23 तारीख को र‍िलीज होने जा रहा है। अमेजॉन प्राइम वीडियो की इस सीरीज का पहला सीजन 16 नवम्बर 2018 में आया था। कालीन भैया के रोल में पंकज त्रिपाठी और गुड्डू भैया बने अली फजल ने दर्शकों को खूब प्रभावित किया था। 

मिर्जापुर क्राइम आधारित ऐसी सीरीज थी जिसने जबरदस्‍त तहलका मचाया था। कालीन भैया के रोल में पंकज त्रिपाठी और गुड्डू भैया बने अली फजल ने दर्शकों को खूब प्रभावित किया था। पहला सीजन खत्‍म होते ही दूसरे सीजन की डिमांड होने लगी थी, जिसकी अहम वजह थी पहले सीजन का क्‍लाइमैक्‍स। पहला सीजन ऐसे बिंदु पर खत्‍म हुआ था कि फैंस आगे की कहानी जानने के ल‍िए उत्‍सुक हो उठे थे।

बता दें कि इस वेबसीरीज में यूपी के पूर्वांचल की कहानी दिखाई गई है जिसमें क्राइम, राजनीति, रंजिश, बाहुबल, वर्चस्‍व का प्रदर्शन देखने को मिलता है। आपको बता दें कि इस वेबसीरीज में पंकज त्रिपाठी द्वारा निभाया गया कालीन भइया का किरदार काफी हद तक बाहुबली मुख्‍तार अंसारी से प्रेरित है। यूपी के गाजीपुर में जन्‍में मुख्‍तार ने छात्र राजनीति से कदम रखा और जमीनी कारोबार और ठेकों की वजह से वह कई अपराधों में शामिल रहा। पूर्वांचल के मऊ, बनारस, जौनपुर सहित कई जिलों में उसका डर व्‍याप्‍त था।

बृजेश सिंह से मेल खाता है बब्‍लू का रोल 

बब्‍लू पंडित का किरदार कुख्‍यात बृजेश सिंह से काफी मिलता जुलता प्रतीत होता है। होनहार छात्र बृजेश पिता की मौत के बाद अपराध की दुनिया में आए और पिता के हत्‍यारे हरिहर सिंह को मौत के घाट उतार दिया। मुख्‍तार अंसारी और बृजेश सिंह एक दूसरे के खून के प्‍यासे हैं। वहीं मिर्जापुर में गुड्डू भइया का किरदार यूपी के बाहुबली नेता भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित से प्रेरित है। वहीं मुन्‍ना त्रिपाठी का रोल कुख्‍यात माफ‍िया मुन्‍ना बजरंगी से मेल खाता है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर