अक्षय कुमार से लेकर प्रभास और ऋतिक रोशन तक, रामायण पर बनने वाली फिल्मों में नजर आएंगे ये सितारे

भारतीय फिल्म निर्माता शुरुआती दौर से ही पौराणिक कथाओं को कहानियों व फिल्मों के माध्यम से टीवी स्क्रीन पर पिरोते आए हैं। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं जल्‍द रिलीज होने वाली रामायण पर आधारित 5 फिल्मों पर

Akshay Kumar and Prabhas
Akshay Kumar and Prabhas 
मुख्य बातें
  • बाहुबली स्टार प्रभास आदिपुरुष में भगवान राम के किरदार में आएंगे नजर
  • अगले साल दिवाली के मौके पर रिलीज होगी फिल्म रामसेतु
  • जय ललिता का किरदार निभाने के बाद कंगना मां सीता का रोल करेंगी

रामानंद सागर की रामायण से तो आप सब वाकिफ होंगे। बचपन में रविवार की सुबह जल्दी उठना और टीवी स्क्रीन पर आंख जमाकर बैठ जाना। भारतीय फिल्म निर्माता शुरुआती दौर से ही पौराणिक कथाओं को कहानियों व फिल्मों के माध्यम से टीवी स्क्रीन पर पिरोते आए हैं। वहीं अब ए-लिस्टर्स फिल्म निर्माताओं ने भी पौराणिक कथाओं से प्रेरित होकर रामायण को आधार बनाकर फिल्मों की घोषणा की हैं। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार से लेकर प्रभास तक अपनी फिल्मों में भगवान राम के किरदार में नजर आने वाले हैं। आइए एक नजर डालते हैं रामायण पर आधारित आगामी 5 फिल्मों पर।

आदिपुरुष

तान्हाजी द अनसंग वॉरियर फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने बीते साल आदिपुरुष की आधिकारिक घोषणा की थी। आदिपुरुष हिंदू महाकाव्य रामायण पर आधारित एक आगामी भारतीय ऐतिहासिक फिल्म है। इस फिल्म में बाहुबली स्टार प्रभास आदिपुरुष यानि भगवान राम के किरदार में नजर आएंगे। वहीं कृति सेनन मां सीता का किरदार निभाती दिखेंगी और सैफ अली खान रावण का किरदार निभाएंगे। भारी भरकम बजट से बनने वाली यह फिल्म हिंदी सिनेमा के इतिहास में नया कीर्तिमान रचने वाली है। बता दें फिल्म 11 अगस्त 2022 में रिलीज की जाएगी।

हाल ही में कृति सेनन ने फिल्म की शूटिंग खत्म कर ओम राउत के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटो साझा की थी। कृति ने लिखा था कि विश्वास नहीं हो रहा कि ये सफर इतनी जल्दी खत्म हो गया। अभिनेत्री ने बताया कि मुझे इस फिल्म में मां सीता का किरदार निभाने पर काफी गर्व है। मुझे जानकी का किरदार देने के लिए ओम राउत जी का धन्यवाद।

रामसेतु

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म रामसेतु लंबे समय से चर्चा में है। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ जैकलीन फर्नांडिस और नुसरत भरूचा मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं। फिल्म अगले साल दिवाली के मौके पर 24 अक्टूबर 2022 को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म की शूटिंग राम जन्मभूमि पर पूजा अर्चना के बाद शुरु की गई थी। अभिषेक वर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक एक्शन एडवेंचर ड्रामा है, जो भारतीय संस्कृति और ऐतिहासिक विरासत पर आधारित है। फिल्म में अक्षय कुमार भगवान राम और कंचारना लक्ष्मण के किरदार में नजर आने वाले हैं। वहीं  जैकलीन मां सीता और नुसरत भरूचा उर्मिला के किरदार में दिखेंगी। 

रामायण

नेशनल अवॉर्ड विजेता नितेश तिवारी ने घोषणा की है कि वह जल्द ही हिंदू पौराणिक महाकाव्य रामायण पर आधारित फिल्म बनाने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक फिल्म थ्री डी में शूट की गई एक लाइव एक्शन फिल्म होगी। फिल्म एक साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज की जाएगी। कहा जा रहा है कि फिल्म में ऋतिक रोशन भगवान राम के किरदार में नजर आएंगे। हालांकि अभी कास्ट को लेकर फिल्म निर्माताओं ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। नितेश तिवारी और रवि उदयवर द्वारा निर्देशित इस फिल्म को मधु मंटेना, अल्लु अर्जुन और नमित मल्होत्रा द्वारा प्रोड्यूज किया जाएगा।

अपराजित अयोध्या

मणिकार्णिका और थलाइवी में धमाल मचाने के बाद कंगना रनौत अपनी आगामी फिल्म अपराजित अयोध्या को लेकर सुर्खियों मे हैं। फिल्म राम मंदिर विवाद और कोर्ट केस पर आधारित है। मणिकार्णिका द झांसी क्वीन के बाद इस फिल्म का निर्देशन भी अभिनेत्री खुद ही करने वाली हैं।

सीता

बॉलीवुड की धाकड़ गर्ल कंगना रनौत इन दिनों अपनी फिल्म थलाइवी को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। इस फिल्म में जय ललिता के किरदार में अभिनेत्री को काफी सराहना मिल रही है। इसी बीच कंगना रनौत के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अभिनेत्री जल्द ही 'सीता : द इनकार्नेशन' में मां सीता के किरदार में नजर आने वाली हैं।  फिल्म का निर्देशन अलौकिक देसाई करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर