सरकार से अपील करेंगे अक्षय कुमार, फिल्म पृथ्वीराज को स्कूल सिलेबस का बनाएं हिस्सा

Akshay Kumar on Prithviraj : अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर रिलीज इवेंट के दौरान अक्षय कुमार ने कहा कि वह सरकार से रिक्वेस्ट करेंगे कि फिल्म को स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल करें।

Akshay Kumar
Akshay Kumar 
मुख्य बातें
  • अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज का ट्रेलर रिलीज हो गया है।
  • ट्रेलर रिलीज के दौरान अक्षय ने कहा कि वह सरकार से प्रार्थन करेंगे।
  • अक्षय के मुताबिक वह चाहते हैं कि ये फिल्म स्कूल के पाठ्यक्रम का हिस्सा बने।

मुंबई. अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म में 11वीं शताबदी के सम्राट पृथ्वीराज चौहान और राजकुमारी संयोगिता की प्रेम कहानी और मोहम्मद गौरी के साथ तराइन के युद्ध दिखाए गए हैं। ट्रेलर रिलीज इवेंट के दौरान अक्षय कुमार ने बताया कि वह सरकार से रिक्वेस्ट करेंगे की फिल्म को स्कूल के पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाएं। 

पृथ्वीराज के ट्रेलर रिलीज इवेंट में अक्षय कुमार ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि स्टूडेंट्स अपने इतिहास के बारे में जानें। क्या वह घटनाएं थी जिसके कारण हम लोग आज यहां तक पहुंचे हैं।' एक्टर के मुताबिक वह सरकार से प्रार्थना करेंगे कि फिल्म को स्कूल पाठ्यक्रम में बतौर एजुकेशनल फिल्म शामिल करें। वहीं, अक्षय कुमार ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि फिल्म की स्क्रिप्ट सुनने के बाद उन्होंने तुरंत इसे हां कह दिया था। बकौल अक्षय, 'ये फिल्म इतिहास, देशभक्ति और उन मूल्यों के बारे में बताती है, जिसे हमें अपनी जिंदगी में उतारना है।' 

Akshay Kumar Prithviraj

ऐसा है फिल्म का ट्रेलर
पृथ्वीराज के ढाई मिनट की ट्रेलर की शुरुआत सम्राट पृथ्वीराज चौहान के राज्याभिषेक से होती है। इसके बाद राजकुमारी संयोगिता को दिखाया जाता है जो पृथ्वीराज चौहान से प्यार करती हैं। ट्रेलर में चंद्रवरदाई के रोल में सोनू सूद और काका कान्हा के रोल में संजय दत्त नजर आ रहे हैं। फिल्म में मोहम्मद गोरी का किरदार एक्टर मानव विज निभा रहे हैं। ट्रेलर में पृथ्वीराज चौहान और राजकुमारी संयोगिता की लव स्टोरी की झलक दिखाई गई है। इसके अलावा तराइन का युद्ध भी दिखाया गया है। 

तीन जून को रिलीज होगी फिल्म 
पृथ्वीराज तीन जून 2022 को रिलीज होने वाली है। फिल्म को डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी डायरेक्ट कर रहे हैं। अक्षय कुमार ने एक इंटरव्यू में कहा, 'डॉक्टर द्विवेदी इस फिल्म को डायरेक्टर के लिए एकदम सही व्यक्ति हैं।

अक्षय के मुताबिक, 'फिल्म काफी बड़े पैमाने में बनी है। ऐसी इतिहासिक फिल्म को ऐसे ही बनना चाहिए था। ऐसे किरदार को निभाना, जिन्होंने देश के लिए इतना कुछ किया ये अपने आप के लिए गर्व का विषय है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर