बॉलीवुड को लगा बड़ा झटका, ऑनलाइन लीक हुई Housefull 4, Made In China और Saand Ki Aankh

बॉलीवुड
Updated Oct 26, 2019 | 18:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

फिल्मों का लीक होना बॉलीवुड के लिए हमेशा से बड़ी समस्या रहा है। हाउसफुल 4 (Housefull 4), मेड इन चाइना (Made In China) और सांड की आंख (Saand Ki Aankh) ऑनलाइन लीक हो गई है।

Made In China, Housefull 4, Saand Ki Aankh
Made In China, Housefull 4, Saand Ki Aankh  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • हाउसफुल 4, मेड इन चाइना और सांड की आंख ऑनलाइन लीक हो गई
  • 25 अक्टूबर को ही तीनों फिल्में रिलीज हुई थी
  • इसका फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर पड़ सकता है

इस शुक्रवार तीन बड़ी बॉलीवुड फिल्में हाउसफुल 4, मेड इन चाइना और सांड की आंख रिलीज हुईं थीं। दिवाली के मौके पर छुट्टियों के चलते इन फिल्मों के अच्छी कमाई करने के आसार हैं, लेकिन अब फिल्ममेकर्स के लिए एक बुरी खबर है। क्योंकि ये तीनों ही फिल्में ऑनलाइन लीक हो गई हैं। फिल्मों को लीक होना कोई नई समस्या नहीं है, काफी वक्त से बॉलीवुड इससे जूझ रहा है। काफी कोशिशों के बावजूद भी इससे निजात पाना संभव नहीं हो पाया है।

अक्षय कुमार की हाउसफुल 4 को तमिलरॉर्क्स ने ही लीक किया है। इसी प्राइवेसी ग्रुप ने इससे पहले राजकुमार राव-मौनी रॉय की मेड इन चाइना और भूमि पेडनेकर-तापसी पन्नू की सांड की आंख को लीक किया। एक ही दिन में तीनों बड़ी फिल्में लीक कर दी गई। मल्टीस्टारर फिल्म हाउसफुल 4 ने पहले दिन 19.08 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। लेकिन त्योहार की वजह से कल शाम इसके कलेक्शन में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई। सोमवार को छुट्टी होने और फेस्टिवल का शोर गुल कम हो जाने पर इन फिल्मों की कमाई बढ़ने के आसार थे।

इससे पहले तमिलरॉर्क्स ने ही साउथ इंडियन स्टार विजय की तमिल स्पोर्ट्स एक्शन फिल्म बिजिल भी ऑनलाइन लीक की थी। तीन बड़ी फिल्में और एक साउथ इंडियन फिल्म के अपने रिलीज के तुरंत बाद लीक हो जाने का इनकी कमाई को प्रभावित कर सकता है। 

न्यायपालिका के बार-बार आदेश और सरकार व मीडिया इंडस्ट्री के प्रयासों द्वारा पायरेसी पर अंकुश लगाने के लिए किए गए प्रयासों के बाद भी ये गैरकानूनी प्रेक्टिस जारी है। अब देखना होगा कि तीनों फिल्मों के ऑनलाइन लीक होने का इनके बॉक्स ऑफिस पर क्या असर पड़ता है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर