Akshay Kumar Family: अक्षय कुमार के परिवार में कौन-कौन? ICU में भर्ती मां अरुणा भाटिया का हुआ निधन

अभिनेता अक्षय कुमार की मां का निधन हो गया है और एक्टर ने इस बात की जानकारी एक बेहद इमोशनल कर देने वाले पोस्ट के साथ दी है। एक नजर अक्षय कुमार के परिवार पर।

Akshay Kumar Mother and Family
Akshay Kumar Mother and Family 

मुख्य बातें

  • अक्षय कुमार की मां का हुआ निधन, इमोशनल पोस्ट के साथ एक्टर ने दी जानकारी
  • पहले ही छोड़कर जा चुके हैं पिता हरिओम भाटिया, अब मां ने भी कहा अलविदा
  • एक नजर अभिनेता अक्षय कुमार के परिवार के सदस्यों पर

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने बुधवार को अपने परिवार से जुड़ी एक बेहद दुखद खबर शेयर की। अभिनेता की आईसीयू में भर्ती मां अरुणा भाटिया का 8 सितंबर की सुबह निधन हो गया है। इमोशनल पोस्ट के साथ एक्टर ने यह बात फैंस के साथ शेयर की और कहा कि वह आज असहनीय दर्द को महसूस कर रहे हैं।

मां अरुणा भाटिया के निधन को लेकर लिखे पोस्ट में अक्षय कुमार ने लिखा, 'वो मेरी ताकत थीं... और आज मैं असहनीय दर्द को महसूस कर रहा हूं। मेरी मां श्रीमति अरुणा भाटिया का आज सुबह निधन हो गया है और वह अब मेरे पिता के साथ दूसरी दुनिया में रहने चली गई हैं। इस कठिन समय के दौरान मेरे परिवार के लिए आपकी हार्दिक प्रार्थनाओं के प्रति मेरा आभार। ओम शांति।'

इससे पहले बीते दिन अक्षय कुमार ने फैंस से उनकी मां और उनके परिवार की ताकत के लिए फैंस से प्रार्थना करने की अपील की थी और कहा था कि उनका परिवार बेहद कठिन समय से गुजर रहा है।

बता दें कि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव कुमार भाटिया है और वह एक पंजाबी परिवार से संबंध रखते हैं। उनकी मां अरुणा भाटिया हैं और पिता का नाम हरिओम भाटिया था। अक्षय कुमार के पिता का पहले ही निधन हो चुका है। कई मौकों पर मां के साथ अपने लगाव को अक्षय कुमार जाहिर कर चुके हैं।

अनुपम खेर के एक शो के दौरान अक्षय कुमार ने कहा था कि उनका मानना है मां की सेवा से बड़ी पूजा उन्हें दूसरी कोई नहीं लगती और जो व्यक्ति अपनी मां का सम्मान करता है, वह जीवन के किसी ना किसी मोड़ पर सफलता की सीढ़ियां जरूर चढ़ता है, उसे कोई रोक नहीं सकता।

अगर पारिवारि बैकग्राउंड की बात करें तो माता-पिता के अलावा अक्षय की एक बहन अलका भाटिया भी है जबकि अभिनेता का और कोई भाई नहीं।

Akshay Kumar with mother Aruna Bhatia

(फोटो- मां अरुणा के साथ अक्षय कुमार की पुरानी तस्वीर)

अलका भाटिया अक्षय की बड़ी बहन हैं और उन्होंने बिजनेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी से शादी की है जोकि उनसे करीब 15 साल बड़े हैं। शुरुआत में इस रिश्ते को लेकर अक्षय कुछ असहमत थे लेकिन बाद में बहन की खुशी के खातिर उन्होंने शादी को स्वीकार कर लिया। सुरेंद्र महाराष्ट्र और देश की अग्रणी रियल स्टेट फर्म हीरानंदानी ग्रुप के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। 

अक्षय कुमार दिल्ली के एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उनका घर चांदनी चौक इलाके में था। उन्होंने अपना बचपन दिल्ली-6 में गुजारा है। अपने पिता के परिवार को लेकर पब्लिक डोमेन में बहुत ज्यादा बातें नहीं हैं।

Akshay Kumar Family

हालांकि अक्षय कुमार की पत्नी और बच्चों के बारे में सब अच्छी तरह जानते हैं। उनकी शादी राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से हुई है जोकि बीते समय में एक अभिनेत्री रह चुकी हैं। अक्षय के बेटे का नाम आरव कुमार है जोकि 18 साल के हैं जबकि सुपरस्टार एक्टर की एक बेटी भी है जिसका नाम नितारा कुमार है और वह 8 साल की हैं।

अक्षय कुमार बेहद संघर्ष के बाद सफलता की बुलंदियों पर पहुंचे हैं। ताइक्वांडो मार्शल आर्ट में ब्लैक बैल्ट रहे एक्टर अक्षय एक बेटर और मार्शल आर्ट ट्रेनर का काम भी कर चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर