Ajay Devgan Film on Galwan Clash: गलवान घाटी में 20 सैनिकों की शहादत पर फिल्म बनाएंगे अजय देवगन

Ajay Devgan Film on Galwan India China Clash: सेना पर बनी फिल्मों में निभाए अपने किरदानों के रूप में पसंद किए जाने वाले अजय देवगन अब गलवान घाटी में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर फिल्म बनाएंगे।

Ajay Devgan Film on Galwan valley clash
गलवान की घटना पर फिल्म बनाएंगे अजय देवगन (Photo Credit- ज़मीन फिल्म का एक दृश्य) 

मुख्य बातें

  • चीन की घुसपैठ के बाद भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुआ था टकराव
  • गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे 20 भारतीय सैनिक
  • बिहार रेजीमेंट के जवानों और उनके कमांडिंग ऑफिसर ने दी थी कुर्बानी

मुंबई: अभिनेता और निर्माता अजय देवगन लद्दाख स्थित गलवान घाटी में चीनी सैनिकों की ओर से भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले की घटना पर एक फिल्म की घोषणा करने की तैयारी कर रहे हैं। फिल्म के विवरण के अनुसार, यह '20 भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी बताएगी, जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था।'

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि अजय फिल्म बतौर एक्टर अजय देवगन फिल्म में होंगे या नहीं। अभिनेताओं का चुनाव फिलहाल नहीं किया गया है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पर काम चल रहा है। फिल्म को अजय देवगन एफफिल्म्स और सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी द्वारा मिलकर बनाया जाएगा।

फ़िल्म समीक्षक और फ़िल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, 'यह आधिकारिक सूचना है ... #AjayDevgn #GalwanValley क्लैश पर फिल्म बनाएंगे... अभी तक शीर्षक तय नहीं हुआ है। फिल्म 20 # भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी सुनाएगी, जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया ... कास्ट फाइनल नहीं हुई है। Ajay Devgn Films और Select Media Holdings LLP फिल्म का निर्माण करेंगे।'

15 जून 2020 को भारत चीन के बीच हुआ था टकराव:
गौरतलब है कि 15 जून को, पूर्वी लद्दाख में गालवान घाटी में चीनी सेना के साथ 20 भारतीय सैनिकों ने हिंसक झड़प में अपनी जान गंवा दी। श्योक नदी से मिलने से पहले, पूर्व-पश्चिम दिशा में बहने वाली नदी के दक्षिणी तट पर गलवान नदी के पास यह टकराव हुआ था।

यह 1975 के बाद से चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी और भारतीय सेना के बीच हिंसक झड़प और सैनिकों के जान गंवाने का पहला मामला है।

जल्द 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में दिखेंगे अजय देवगन:
जल्द ही अजय देवगन 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में नजर आने वाले हैं। फिल्म में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, अम्मी विर्क और शरद केलकर भी हैं और फिल्म अभिषेक दुधैया द्वारा लिखित और निर्देशित है। इसके जल्द ही एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डिजिटल रूप से प्रीमियर होने की संभावना है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर