ऐश्वर्या राय, रणवीर सिंह से अमिताभ बच्चन तक, शूटिंग में घायल हुए थे 10 सुपरस्टार

एक्टर और एक्ट्रेस की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद ही फिल्म की शूटिंग होती है। लेकिन इसके बावजूद भी कई बार सुपरस्टार्स एक्शन सीन को शूट करते हुए सेट पर गंभीर रूप से जख्मी हो जाते हैं।

Abhishek Bachchan, Aishwarya Rai
Abhishek Bachchan, Aishwarya Rai 

मुख्य बातें

  • फिल्म मणिकर्णिका की शूटिंग के दौरान कंगना की नाक पर लगी थी तलवार।
  • बाजीराव मस्तानी के फिल्म सेट पर रणवीर सिंह को कंधे में आई थी चोट।
  • फिल्म खाकी की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय हुई थी घायल।

नई दिल्ली. फिल्म में एक्टिंग करना आसान नहीं है। कई कलाकार सेट पर शूटिंग के दौरान सचमुच में घायल हो जाते हैं। कई बार हालात ऐसे हो जाते हैं कि जान भी जोखिम में पड़ जाती है। हालांकि फिल्मों की शूटिंग के दौरान पूरी सावधानी बरती जाती है कि कोई अनहोनी ना हो। 

एक्टर एक्ट्रेस की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद ही फिल्म की शूटिंग शुरु की जाती है। लेकिन इसके बावजूद भी कई बार सुपरस्टार्स एक्शन सीन को शूट करते हुए सेट पर घायल हो जाते हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे।

ऐश्वर्या राय
ऐश्वर्या की खूबसूरती की पूरी दुनिया कायल है। ऐश्वर्या राय को फिल्म खाकी की शूटिंग के दौरान काफी चोट आ गई थी। आपको बता दें साल 2004 में आई फिल्म खाकी की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या बुरी तरह से जख्मी हो गई थी। 

फिल्म में जब ऐश्वर्या अपने सीन की शूटिंग कर रही थी तो अचानक से जीप ने आकर उन्हें टक्कर मार दी थी औऱ ऐश्वर्या राय झाड़ियों में जा गिरी थी। जिसकी वजह से ऐश्वर्या को गंभीर चोट लगी थी। 

एक रिपोर्ट के अनुसार इस एक्सीडेंट के बाद ऐश्वर्या का हांथ फ्रेक्चर हो गया था औऱ 10 स्ट्रेचिज भी लगे थे, जिसकी वजह से वह करीब 1 महीने तक रेस्ट पर थी। खाकी में अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, अजय देवगन और ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिका में थे।

कंगना रनौत
बॉलीवुड की धाकड़ गर्ल कंगना रनौत फिल्म मणिकर्णिका की शूटिंग के दौरान बुरी तरह से जख्मी हो गई थी। इस फिल्म में कंगना रानी लक्ष्मी बाई के किरदार में नजर आई थी। फिल्म शूटिंग के दौरान कंगना की नाक पर तलवार की धार लगने से गहरी चोट आ गई थी। 

कंगना एक्टर निहार पाड्या के साथ तलवार से एक्शन शीन शूट कर रही थी। गलत टाइमिंग की वजह से तलवार कंगना के नाक पर जा लगी थी। आपको बता दें फिल्म की शूटिंग में असली हथियारों का इस्तेमाल किया गया था।

जैकलीन फर्नांडिस 
जैकलीन फिल्म रेस-3 की शूटिंग के दौरान जैकलीन अबू धाबी में स्कवैश बॉल खेलते हुए घायल हो गई थीं। स्कवैश बॉल उनकी आंख पर जा लगी थी, जिससे उनके आंख पर गहरी चोट आई थी। इस बात की जानकारी जैकलीन ने खुद सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर अपने फैंस को दी थी।

आलिया भट्ट
आलिया भट्ट बॉलीवुड की हार्डवर्किंग गर्ल में से एक हैं। ब्रम्हास्त्र फिल्म की शूटिंग के दौरान आलिया कई बार घायल हो चुकी हैं। फिल्म में एक्शन सीन शूट करते हुए उनके कंधे पर तो कभी उनके लिगामेंट पर चोट आ चुकी है।

राखी सावंत
बिग बॉस 14 में कंटस्टेंट के रूप में जलवा बिखेरने वाली राखी सावंत एक फिल्म की शूटिंग के दौरान बुरी तरह जख्मी हो गई थी। एक इंटरव्यू के दौरान राखी ने बताया था कि एक एक्शन सीन शूट करते हुए बर्फीली पहाड़ियों पर उनके पैर धस गए थे, जिसकी वजह से वह खाई में गिर पड़ी थी। जिससे उनके चेहरे पर काफी चोट आई थी। इस घटना के बाद राखी को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा था।

अमिताभ बच्चन
फिल्म कुली में अमिताभ बच्चन के एक्शन सीन से तो आप सब वाकिफ। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। लेकिन आप ये शायद ही जानते होंगे कि फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ को गहरी चोट आई थी। 

आपको बता दें फिल्म में एक्टर पुनीत इस्सर के साथ फाइट सीन को शूट करते हुए अमिताभ को यह चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती किया गया था। 

राजकुमार राव
राजकुमार राव को एक रियलिटी शो की शूटिंग के दौरान पैर में काफी चोट आई थी। इस दौरान उनका पैर फ्रैक्चर हो गया था। जिसकी वजह से वह महीनों तक रेस्ट पर थे। इस दौरान वह स्टिक के सहारे से चलते थे। 

सुनीत दत्त
फिल्म मदर इंडिया की शूटिंग के दौरान फिल्म के सेट पर आग लग गई थी औऱ नरगिस आग में फंस गई थी। उस वक्त सुनील दत्त फिल्म के सेट पर ही मौजूद थे और वह नरगिस को बचाने के लिए आग में कूद पड़े। नरगिस को भले ही सुरक्षित बाहर ले आए पर सुनील दत्त काफी जख्मी हुए थे।

ललिता पवार
टीवी सीरियल रामायण में मंथरा के किरदार में दर्शकों का दिल जीतने वाली ललिता पंवार अक्सर अपने नेगेटिव रोल के लिए जानी जाती थी। एक्ट्रेस जंग ए आजादी फिल्म में एक सीन की शूटिंग के दौरान काफी जख्मी हो गई थी। 

दरअसल फिल्म के सीन में एक्टर भगवान दादा को ललिता पंवार को एक थप्पड़ मारना था। यह थप्पड़ ललिता को इतनी जोर का लगा कि वह इस जख्म से कभी नहीं उभर पाई। 

थप्पड़ लगते ही उनके कान से खून आ गया था। इस चोट के इलाज में दी गई दवाओं के रिएक्शन के बाद उनकी बांई आंख की नस सिकुड़ गई, जो कभी ठीक नहीं हो पाई।

From facial paralysis to playing evil woman: Timeline of Ramayan's Manthara  aka Lalita Pawar's tragic life | The Times of India

रणवीर सिंह
अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाले रणवीर सिंह बाजीराव मस्तानी फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। 

फिल्म में एक एक्शन सीन की शूटिंग करते समय रणवीर घोड़े की सवारी करते हुए गिर गए थे, जिससे उनके कंधे पर काफी चोट आई थी। इसके बाद उनकी सर्जरी करनी पड़ थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर