प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन को लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन हुई थीं ट्रोल, इंटरव्यू में खुद किया था खुलासा

बॉलीवुड
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Apr 02, 2021 | 08:38 IST

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन को अपने प्रेग्‍नेंसी वेट को लेकर ट्रोल होना पड़ा था। फैंस को ऐश्‍वर्या से शिकायत थी कि उन्‍होंने डिलीवरी के बाद भी फिट होने के लिए जल्‍दबाजी नहीं की थी।

Aishwarya Rai Bachchan
Aishwarya Rai Bachchan 

मुख्य बातें

  • ऐश्वर्या राय को प्रेग्नेंसी के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई थीं
  • हाल ही में ऐश्वर्या के दूसरी प्रेग्नेंसी की खबरें भी सामने आईं
  • कपूर खान और शिल्पा शेट्टी जैसे बड़े सितारे भी वजन के कारण काफी ट्रोल हुए

बॉलीवुड की दुनिया में एक ओर फैंस जहां अपने पसंदीदा सितारों की तारीफ करते हैं तो वहीं मौका मिलने पर उनको ट्रोल करने पर भी कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। शिल्पा शेट्टी हों, करीना कपूर खान हों और यहां तक कि लारा दत्ता भी ट्रोलिंग से नहीं बच पाई थीं। इन नामों में एक और नाम शामिल है और वो है बच्चन खानदान की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन का। लोगों ने ऐश्वर्या राय बच्चन को भी खूब ट्रोल किया।

इसलिए हुई थीं ट्रोलिंग का शिकार

कहते हैं कि जब ऐश्वर्या राय बच्चन पहली बार मां बनी थीं तो फैंस ने उनके वजन को लेकर बहुत मजाक बनाया। डिलीवरी के बाद ऐश्वर्या राय का वजन काफी बढ़ गया था और इसी वजह से उन्होंने काफी ट्रोलिंग सही। हालांकि, डिलीवरी के बाद किसी भी महिला का वजन बढ़ना स्वाभाविक माना जाता है, लेकिन इस बात को नजरअंदाज करते हुए फैंस ने उनका बुरी तरह मजाक उड़ाया था।

प्रेग्नेंसी के समय काफी सुर्खियों में रही थीं ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी प्रेग्नेंसी के समय दौरान काफी सुर्खियों थीं। यहां तक कि फैंस ने उनकी प्रेग्नेंसी को लेकर अपने कयास लगाने शुरू कर दिए थे। इस बात का खुलासा खुद ऐश्वर्या राय ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। ऐश्वर्या ने बताया था कि उन्होंने अपने प्रेग्नेंसी के दिनों को खूब एन्जॉय किया। शादी के दो साल बाद भी वो खुद को नई-नवेली दुल्हन ही समझती थीं।

ट्रोलर्स को हावी नहीं होने दिया

ऐश्वर्या राय बताती हैं कि उन्हें प्रेग्नेंसी के दौरान ढेर सारा प्यार भी मिला लेकिन वो ट्रोलर्स के निशाने पर भी रहीं। उनके फैंस ने उनका काफी मज़ाक बनाया। लेकिन उन्होंने ट्रोलर्स को खुद पर हावी नहीं होने दिया। उनको इस बात की भी खुशी है कि जीवन के हर पड़ाव में लोगों ने उन्हें स्वीकार किया।

बॉडी शेमिंग को लेकर भी किया खुलासा

एक अन्य इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने बॉडी शेमिंग को लेकर भी अपनी चुप्पी तोड़ी। ऐश्वर्या ने बताया था कि “जब मैं मां बनी थी, तो यह दुनिया की सबसे खूबसूरत फीलिंग थी। हालांकि, मेरे अंदर कई हार्मोनल बदलाव हो रहे थे, पर इस वजह से कुछ बदला नहीं। और इससे पहले जब भी लोग मुझसे फैशन और ट्रेंड को लेकर सवाल किया करते थे, मैं उनसे यही कहती थी कि आप जैसे हैं, उसमें अच्छा महसूस करें।"

बता दें कि एक इंटरव्यू में अभिषेक ने दूसरी बार पिता बनने को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की थी। जिसके बाद हाल ही ऐश्वर्या राय की दूसरी प्रेग्नेंसी को लेकर खबरें आई थीं। भिषेक ने कहा था, “घर में मैं और मेरी बहन, हम दो थे, इसलिए मैं भी चाहता हूं कि हमारा दूसरा बच्चा हो। हालांकि, ये सब ऊपर वाले की मर्जी से होता है और ये जब लिखा होगा तब ही होगा।”

दूसरे बच्चे की प्लानिंग को लेकर ऐश्वर्या ने कही ये बात

ऐश्वर्या की दूसरी प्रेग्नेंसी को लेकर जब कयास लगाये जा रहे थे, उस समय ऐश्वर्या ने ने कहा था कि जब भी मैं दूसरा बच्चा प्लान करूंगी तो यह किसी से छुपाउंगी नहीं। मगर, मैं रिक्वेस्ट करती हूं कि उससे पहले आप लोग इस बारे में बात करना बंद कर दें। ईश्वर ने ब्लेसिंग के तौर पर मुझे आराध्या को दिया है। मैं इसके लिए उनकी आभारी हूं। मां बनना दुनिया की सबसे खूबसूरत फीलिंग है और मैं इसे महसूस कर सकती हूं।”

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर