Coronavirus: दिल्ली- मुंबई के बाद कर्नाटक और ओडिशा सरकार ने लिया फैसला, बंद रहेंगे सिनेमा घर

भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है और अब तक देश में इससे दो मौत हो चुकी हैं। इसके चलते दिल्ली- मुंबई के बाद कर्नाटक और ओडिशा में भी सिनेमाघरों को बंद करने का फैसला किया गया है।

Theatres will be closed in Karnataka and odisha
Theatres will be closed in Karnataka and odisha 

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस के चलते कर्नाटक और ओडिशा में भी सिनेमा घर बंद रखने का फैसला किया गया है
  • इससे पहले दिल्ली सरकार और मुंबई सरकार भी यह फैसला ले चुके हैं
  • मालूम हो कि कोरोना वायरस से भारत में अब तक दो मौत हो चुकी हैं

कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में फैल चुका है और इसके मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस वायरस से अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि एक लाख से ज्यादा लोग इससे पीड़ित हैं। भारत में भी यह वायरस तेजी से फैल रहा है और मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इससे बचने के लोगों से पब्लिक प्लेस पर ना जाने की अपील की जा रही है। 

लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए देशभर के कई राज्यों में स्कूल- कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इसके साथ ही सिनेमाघरों को भी बंद कर दिया गया है। गुरुवार को दिल्ली सरकार ने यह घोषणा की कि 31 मार्च तक दिल्ली में सभी थियेटर बंद रहेंगे। 

इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगले आदेश तक मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पुणे, पिंपरी- चिंचवड और नागपुर में थियेटर, जिम, ऑडिटोरियम, स्वीमिंग पूल और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे। दिल्ली और मुंबई में यह फैसला लिए जाने के बाद कर्नाटक और ओडिशा सरकार ने भी यह फैसला लिया।

ओडिशा सरकार ने ऐलान किया कि राज्य में 31 मार्च तक सभी थियेटर बंद रहेंगे। वहीं कर्नाटक सरकार ने शनिवार यानी 14 मार्च से अगले एक हफ्ते तक राज्य के थियेटर बंद करने का फैसला किया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, 'हमारे सामने एक ऐसी समस्या आकर खड़ी हो गई है जो विकसित देशों और विकासशील देशों व डेमोक्रेटिक और नॉन डेमोक्रेटिक देशों के बीच फर्क नहीं करता। अमीर और गरीब सभी एक समान खतरे में हैं।' थियेटर के साथ- साथ ओडिशा में एजुकेशन इंस्टीट्यूट (शिक्षण संस्थान) भी बंद रहेंगे। वर्कशॉप, सेमिनार और कॉन्फ्रेंस भी रद्द कर दी गईं हैं। 

वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी घोषणा की कि सरकार ने सिनेमा हॉल, मॉल, पब्स और एजुकेशन इंस्टीट्यूट को एक हफ्ते बंद रखने का फैसला किया है। इसके साथ ही कर्नाटक की सरकार ने लोगों से बड़े इवेंट में शामिल ना होने की अपील की। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर