Rishi Kapoor: दुनिया को अलविदा कहने से पहले ऋषि कपूर की थी ये आखिरी ख्वाहिश, रह गई अधूरी

Rishi kapoor wanted to visit pakistan: दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की एक ख्‍वाहिश अधूरी रह गई। वह मरने से पहले एक बार पाकिस्तान घूमना चाहते थे।

Rishi-Kapoor
Rishi-Kapoor 

Rishi kapoor wanted to visit pakistan: दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के न‍िधन के साथ ही उनकी एक ख्‍वाहिश हमेशा के ल‍िए अधूरी रह गई। वह मरने से पहले एक बार पाकिस्तान घूमना चाहते थे। इसके ल‍िए उन्‍होंने बाकायदा वीजा की भी मांग की थी। यह बात ज्‍यादा पुरानी नहीं है। नवंबर 2017 में उन्‍होंने अपनी यह दिली इच्‍छा सोशल मीडिया पर जाहिर की थी और उसके बाद उनकी सेहत गिरती चली गई। तकरीबन एक साल वह इलाज के लिए न्‍यूयॉर्क में रहे। 

बता दें कि 12 नवंबर 2017 को ऋषि कपूर ने एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में ऋषि कपूर ने कहा था- मैं 65 वर्ष का हूं और मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अपनी धरोहर को देखें। बस करवा दीजिए। जय माता दी। 

ऋषि का पुश्तैनी घर पाकिस्तान के पेशावर शहर में है। वह घर पृथ्वीराज कपूर के पिता दीवान बासेश्वरनाथ कपूर ने 1918 और 1922 के बीच बनवाया था। कपूर परिवार 1947 में हुए विभाजन के बाद भारत आ गया था।

ऋषि  कपूर ने ये ट्वीट जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के बयान के बाद किया था। इस बयान में डॉ. अब्दुल्ला ने कहा था कि इस्लामाबाद के नियंत्रण वाला कश्मीर का हिस्सा पाकिस्तान के साथ ही रहेगा और इसमें किसी प्रकार का बदलाव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को और अधिक स्वायत्तता की जरूरत है और उन्होंने आजादी की मांग करने वालों की निंदा की।

पीएम मोदी ने जताया शोक 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रसिद्ध अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर शोक जताया है। पीएम मोदी ने कहा कि ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनकर वह स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में भगवान उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दे। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'बहुआयामी, प्रिय और जीवंत अभिनेता थे ऋषि कपूर जी। वह प्रतिभा के पावरहाउस थे। मैं हमेशा हमारी बातचीत को याद रखूंगा यहां तक कि सोशल मीडिया पर भी। वह फिल्मों और भारत की प्रगति लेकर उत्साहित रहते थे। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर