Bollywood में फ्लॉप होने के बावजूद ये 6 सेलेब्‍स जीते हैं लग्‍जरी लाइफ, जानिए कैसे करते हैं कमाई

बॉलीवुड
सोमा रॉय
सोमा रॉय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Sep 19, 2021 | 07:19 IST

Bollywood Celebs: बॉलीवुड के चुनिंदा कलाकार करियर के लिहाज से फेल साबित हुए, लेकिन कमाई के मामले में वे किसी से कम नहीं हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ सेलेब्‍स के बारे में बताएंगे।

Bollywood actors, flop actors
Bollywood actors  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • फ्लॉप करियर के बावजूद ट्विंकल खन्‍ना जीती हैं रॉयल लाइफ
  • शादी के बाद से चमक गई आयशा टाकिया की जिंदगी
  • बिजनेस के जरिए भी कई स्‍टार्स कर रहे हैं कमाई

Actors earning source: बॉलीवुड में बहुत सारे प्रतिभाशाली लोग हैं जो अपने काम के बदौलत करियर के शिखर पर हैं और शान से रहते हैं। मगर कुछ सेलेब्‍स ऐसे भी हैं जिन्‍हें रुपहले पर्दे पर काम तो मिला लेकिन उनकी किस्‍मत का सिक्‍का यहां जम नहीं पाया। नतीजतन करियर के लिहाज से वे फ्लॉप साबित हुए। इसके बावजूद वे एक लग्‍जरी लाइफ जी रहे हैं। इनमें अभिषेक बच्‍चन से लेकर शमिता शेट्टी तक शामिल हैं। आज हम आपको ऐसे ही चुनिंदा स्‍टार्स के बारे में बताएंगे, जो करियर में नाकामयाब होने के बावजूद कमाई में अव्‍वल हैं। 

ट्विंकल खन्‍ना 

सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्‍ना के करियर की शुरुआत से ही उनकी फिल्में बड़े पैमाने पर फ्लॉप रहीं। लिहाजा उन्‍होंने रुपहले पर्दे से दूरी बनाकर अखबारों में उपन्यास और कॉलम लिखना शुरू किया। वह एक बेस्टसेलर हैं। इसके अलावा उन्‍होंने बॉलीवुड के पॉपुलर एकटर अक्षय कुमार से शादी की है। ऐसे में वह एक लग्‍जरी लाइफ जीती हैं। 

अमृता अरोड़ा

अमृता ने द कॉन इज ऑन, कम्बख्त इश्क, टीम आदि फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्‍हें कामयाबी नहीं मिली। लिहाजा उन्‍होंने बॉलीवुड को किनारा कर अपनी पर्सनल लाइफ पर ध्‍यान दिया। उन्होंने एक अमीर व्यवसायी शकील लदाक से शादी की, जो मुंबई में एक निर्माण कंपनी के निदेशक हैं। शादी के बाद से अमृता एक शानदार जीवन शैली जीती हैं। 

अभिषेक बच्चन

अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन बहुत कोशिश करने के बाद भी बहुत सफल अभिनेता नहीं बन सके। उनकी तुलना अक्‍सर अपने पिता से की जाने लगी। लिहाजा उन्‍होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली। इसके बावजूद वह ठाट से जीते हैं। वह अपनी सुंदर पत्नी, ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ खुशी से जिंदगी जी रहे हैं। उनकी कमाई का जरिया प्रोडक्शन है।

शमिता शेट्टी

शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता अपनी पहली फिल्म मोहब्बतें से सुर्खियों में आई थीं। मगर बॉलीवुड में उनका सिक्‍क नहीं चल पाया। उन्‍होंने बाद में रुपहले पर्दे को अलविदा कह दिया। इसके बावजूद वह शानदार लाइफस्‍टायल रखती हैं। कहा जाता है कि इसमें उनकी बहन और जीजू मदद करते हैं। इसके अलावा फैमिली बिजनेस की वजह से उनकी कमाई अच्‍छी है। 

आयशा टाकिया

आयशा फिल्म इंडस्ट्री में कम समय ही दिखाई दी, मगर उनकी क्‍यूटनेस के आज भी लोग दीवाने हैं। उन्‍होंने बॉलीवुड से अचानक गायब होकर सभी को हैरान कर दिया था। दरअसल वह फरहान आज़मी के साथ शादी करके सेटल हो गईं। उनके पति एक मेगा होटल व्यवसायी हैं। उनका अपनी एक प्रतिष्ठा है। ऐसे में आयशा के पास पैसों की कोई कमी नही है। 

सुष्मिता सेन

साल1994 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज पहनने के बावजूद सुष्मिता अपने अभिनय से बॉलीवुड में कामयाब नहीं हो सकीं। मगर उन्‍होंने अपना रुतबा इतना ज्‍यादा बनाया है कि वह एक फिल्म में छोटी सी उपस्थिति के लिए भी लगभग 3 करोड़ रुपये लेती हैं। उन्हें दुबई और कुवैत में एक रियल एस्टेट ब्रांड का प्रचार करते देखा गया था। वह दुबई में एक ज्वैलरी ब्रांड भी चलाती हैं और अच्छी कमाई करती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर