43 years of Amar Akbar Anthony: Amitabh Bachchan ने की Baahubali 2 से इसकी तुलना, सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

Amitabh Bachchan on 43 years of Amar Akbar Anthony : अमिताभ बच्‍चन ने अमर अकबर एंथनी के 43 साल पूरे होने पर फ‍िल्‍म की कमाई को लेकर ट्वीट क‍िया है। इसमें बाहुबली 2 से इसकी तुलना की गई है।

43 years of Amar Akbar Anthony amitabh bachchan reveals film box office collection is equivalent to prabhas starrer baahubali 2
Amitabh Bachchan ने क्‍यों की Baahubali 2 से Amar Akbar Anthony की तुलना 

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्‍चन की सुपरह‍िट मसाला फ‍िल्‍मों में है अमर अकबर एंथनी
  • अमिताभ बच्‍चन ने इसमें एंथनी का क‍िरदार निभाया था
  • वहीं अमर का रोल व‍िनोद खन्‍ना ने और अकबर का क‍िरदार ऋषि कपूर ने न‍िभाया था

अमिताभ बच्‍चन के करियर में मील का पत्‍थर साब‍ित होने वाली फ‍िल्‍मों में अमर अकबर एंथनी भी शामिल है। इस मल्‍टीस्‍टारर मसाला एंटरटेनर में परिवार के मिलने ब‍िछड़ने की कहानी दिखाई गई थी। 27 मई 1977 को र‍िलीज हुई इस फ‍िल्‍म में अमिताभ बच्‍चन ने एंथनी का रोल क‍िया था। इस फ‍िल्‍म को र‍िलीज हुए आज 43 साल हो चुके हैं। 

ब्‍लॉकबस्‍टर थी Amar Akbar Anthony, Baahubali 2 को टक्‍कर 

1977 में आई अमर अकबर एंथनी को बॉक्‍स ऑफ‍िस पर शानदार र‍िस्‍पॉन्‍स मिला था। अमिताभ बच्‍चन के आज के ट्वीट के मुताब‍िक, उस समय अमर अकबर एंथनी ने 7.25 करोड़ की कमाई की थी! अमिताभ की मानें तो महंगाई दर को जोड़ते हुए अब अमर अकबर एंथनी ने कमाई के मामले में बाहुबली 2 की बराबरी कर ली है। बता दें क‍ि 2017 में आई इस फ‍िल्‍म का बजट 250 करोड़ था जबक‍ि इसकी कमाई 1800 करोड़ के करीब थी।   

लेकिन कहानी पर हैरान थे अमिताभ 

अमिताभ बच्‍चन ने अपनी एक और पोस्‍ट में लिखा है क‍ि जब मनमोहन देसाई उनके पास ये आइडिया लेकर आए थे तब उन्‍हें लगा था क‍ि वे ये फ‍िल्‍म फ‍िजूल में बना रहे हैं। दरअसल उस दौर में बहन और भाभ‍ियों पर ही फ‍िल्‍में बनती और सफल होती थीं। ऐसे में अमर अकबर एंथनी जैसे कॉन्‍सेप्‍ट पर फ‍िल्‍म बनाना बहुत बड़ा रिस्‍क था। लेकिन फ‍िल्‍म को ऐसा जोरदार र‍िस्‍पॉन्‍स मिला क‍ि स‍िर्फ मुंबई में ही ये फ‍िल्‍म 25 हफ्तों तक 25 स‍िनेमाघरों पर चली थी।

जानें अमर अकबर एंथनी के बारे में 

करीब 3 घंटे की लंबाई वाली इस बॉलीवुड मसाला फ‍िल्‍म में धार्मिक सहिष्णुता का संदेश भी द‍िया गया था। इसमें अमर का रोल व‍िनोद खन्‍ना ने और अकबर का क‍िरदार ऋषि कपूर ने न‍िभाया था। फ‍िल्‍म में 7 गाने थे संगीत लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने द‍िया था और गानों को आनंद बख्‍शी ने लिखा था। फ‍िल्‍म ने  25वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ संपादन सहित कई पुरस्कार जीते थे। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर