The Family Man 2 से Sherni तक, जून में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होंगी ये धमाकेदार वेबसीरीज और फिल्में

इस माह ‘द फैमिली मैन 2’ से लेकर ‘शेरनी’ जैसी एक से एक धमाकेदार वेब सीरीज और फिल्में रिलीज होने वाली हैं। आइए एक नजर डालते हैं जून माह में रिलीज होने वाली वेब सीरीज और फिल्मों पर।

The Family man 2 and Sherni
The Family man 2 and Sherni 

मुख्य बातें

  • 4 जून को रिलीज होगी मनोज वाजपेयी की बहुचर्चित वेब सीरीज द फैमिली मैन 2
  • इस महीने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होंगी करीब 10 फिल्में और वेब सीरीज
  • इस महीने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दर्शक उठाएंगे मनोरंजन का पूरा लुत्फ

11 Most Awaited Films And Web series Release In June: कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए जून माह में भी राज्य सरकारें लॉकडाउन जारी रखने वाले हैं। ऐसे में एक बार फिर जनता के बीच निराशा बढ़ने लगी है क्योंकि प्रतिबंधों के कारण कई चीजें बंद रहेंगी। हालांकि इस महीने फिल्म मेकर्स ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धमाकेदार वेब सीरीज लेकर आ रहे हैं, जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था।

ऐसे में जब सिनेमाघरों में ताला लगा है तो ओटीटी प्लेटफॉर्म दर्शकों के मनोरंजन का एकमात्र सहारा है। वहीं इस माह द फैमिली मैन 2 से लेकर शेरनी जैसी एक से एक धमाकेदार वेब सीरीज और फिल्में रिलीज होने वाली हैं। आइए एक नजर डालते हैं जून माह में रिलीज होने वाली वेब सीरीज और फिल्मों पर।

द फैमिली मैन 2 (अमेजन प्राइम)

मनोज वाजपेयी की वेब सीरीज द फैमिली मैन की अपार सफलता के बाद फिल्म मेकर्स इसका दूसरा सीजन लेकर आ रहे हैं। सीजन 2 के लिए दर्शक लंबे समय से आंख गड़ाए खड़े थे, ऐसे में फैंस का इंतजार अब खत्म हो चुका है। हाल ही में वेब सीरीज का ट्रेलर इंटरनेट पर रिलीज हुआ था, ट्रेलर रिलीज होते ही दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा था। मेकर्स के मुताबिक फैमिली मैन का दूसरा सीजन पहले की तुलना में दोगुना कॉमिक, थ्रिलर और सस्पेंस से भरा हुआ है। राज और डीके की जोड़ी द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज में मनोज वाजपेयी के साथ सामंथा अक्किनेनी और प्रियामणि मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। वेब सीरीज 4 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। पहले सीजन की अपार सफलता के बाद कयास लगाया जा रहा है कि यह इसके इतिहास को एक बार फिर दोहराएगा।

लोकी (9 जून, डिज्नी + हॉटस्टार)

लोकी उर्फ ‘द गॉड ऑफ मिसचीफ’ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए वापस आ रहा है। अब तक आप लोकी को एवेंजर्स से भिड़ते कई बार में देख चुके हैं, लेकिन अब लोकी अपने एडवेंचर पर निकला है। लोकी के अवतार में टॉम हिडल्सन एक बार फिर तहलका मचाने के लिए तैयार है। ये वेब सीरीज 9 जून को डिज्नी हॉटस्टार पर को रिलीज होने वाली है। आपको बता दें इस वेब के सारे एपिसोड एक साथ रिलीज नहीं किए जाएंगे बल्कि हर बुधवार को एक नया एपिसोड रिलीज किया जाएगा।

अवेक (9 जून, नेटफ्लिक्स)

सर्वनाश के बाद की फिल्म अवेक, जिसमें जीना रोड्रिग्ज और एरियाना ग्रीनब्लाट मुख्य भूमिका में नजर आएंगी।  इस फिल्म में एक दुर्घटना घटती है, जिसके बाद दुनिया के सारे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण काम करना बंद कर देते हैं। गाड़ी बिजली सब ठप पड़ जाती है लेकिन कहानी सिर्फ यहीं पर नहीं रुकती। इसका आफ्टर इफेक्ट भी नजर आता है, जिसके बाद इंसान नींद खो देता है। कोई भी सो नहीं पाता, सब इधर से उधर भटकते हैं। कहानी की नायिका एरियाना ग्रीनब्लाट इस दुर्घटना के जड़ तक पहुंचना चाहती हैं, वह फिर से लाइफ को नॉर्मल करना चाहती हैं।

स्केटर (11 जून, नेटफ्लिक्स)

फिल्म की कहानी राजस्थानी लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो स्केटबोर्डिंग चैंपियन बनने की ख्वाहिश रखती है। ‘डर से पार पाने का एक ही तरीका है, उसका सामना करो’ ये लाइन इस फिल्म को बांधती है। मंजरी मकिजनी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में राचेल संचिता गुप्ता, शफीन पटेल, अमृत मेघरा, जोनाथन रीडविन और वहीदा रहमान मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। 

सूरजमुखी (11 जून, Zee5)

मर्डर-मिस्ट्री वेब सीरीज, जिसमें सुनील ग्रोवर, आशीष विद्यार्थी, रणवीर शौरी, गिरीश कुलकर्णी, और मुकुल चड्ढा मुख्य भूमिका में हैं। यह वेब सीरीज राहुल सेन गुप्ता और विकास बहल द्वारा लिखित और सह निर्देशित है।

फादरहुड (18 जून, नेटफ्लिक्स)

पॉल वेट्ज द्वारा निर्देशित ‘फादरहुड’ फिल्म एक सिंगल पिता की कहानी पर आधारित है। जो पत्नी के आकस्मिक निधन के बाद बेटी का पालन पोषण करता है। इस फिल्म मे केविन हार्ट मुख्य भूमिका में हैं।

जगमे थनढीराम (18 जून, नेटफ्लिक्स)

‘पिज्जा’ और ‘जिगरठंडा’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके कार्तिक सुब्बाराज द्वारा निर्देशति इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में धनुष ऐश्वर्या लक्ष्मी, जेम्स कॉस्मो, जोजू जॉर्ज और कलैयारासन मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं।

शेरनी (18 जून, डिज्नी + हॉटस्टार)

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा विद्या बालन की मोस्ट अवेटेड फिल्म शेरनी का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ है। 30 सेकेंड के टीजर में विद्या बालन एक डायलॉग बोलती नजर आ रही हैं, जो लोगों के दिलों को छू गया। अमित मसूरकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विजय राज, नीरज काबी, इला, अरुण, शरत सक्सेना और बृजेन्द्र काला मुख्य भूमिका में हैं।

रे (25 जून नेट फ्लिक्स)

श्रीजीत मुखर्जी, अभिषेक चौबे और वासन बाला द्वारा निर्देशित रे 25 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। यह वेबसीरीज सिनेमा जगत के पितामह कहे जाने वाले सत्यजीत रे की कहानियों पर आधारित एक एंथेलॉजी होगी। इस वेब सीरीज में प्रेम, वासना, विश्वासघात और सच्चाई पर आधारित चार लघु नाटकीय कहानियां होंगी। हाल ही में नेटफ्लिक्स ने अपने इंस्टाग्राम के आधिकारिक पेज रे के टीजर को साझा करते हुए लिखा महान अभिनेता, अद्भुत निर्देशक और एक शानदार लेखक की अनूठी कहानियां। इस फिल्म में मनोज वाजपेयी, केके मेनन, अली फजल और हर्षवर्धन चार अलग अलग कहानियों का प्रतिनिधित्व करेंगे।

तूफान (अमेजन प्राइम वीडियो)

तूफान 21 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना के भयावह प्रकोप को देखते हुए फिल्म की रिलीजिंग डेट आगे बढ़ा दी गई है। फिल्म निर्माता और ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक फरहान अख्तर स्टारर फिल्म आखिरकार जून में रिलीज हो सकती है। हालांकि अभी फिल्म के रिलीजिंग डेट की घोषणा नहीं की गई है। राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में फरहान अख्तर राष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाज के रूप में, मृणाल ठाकुर और परेश रावल के साथ मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।

झुंड, 18 जून

एक और फिल्म जो जून में रिलीज हो सकती है, वो है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म झुंड। जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार है। आपको बता दें फिल्म 18 जून को थिएटर में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना के पलटवार के चलते फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है। ट्रेड एनालिस्ट अक्षय राठी के मुताबिक फिल्म स्लम सॉकर के संस्थापक विजय बरसे पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है। झुंड में अमिताभ बच्चन के साथ आकाश थोसर, रिंकु राजगुरु और नागराज मंजुले मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर