Punjab Elections 2022: गणतंत्र दिवस पर 'लाल किले' में हुई 'हिंसा' का मुख्य आरोपी लक्खा सिधाना पंजाब से लड़ेगा चुनाव

इलेक्शन
रवि वैश्य
Updated Jan 23, 2022 | 12:07 IST

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए संयुक्त समाज मोर्चा ने अपने उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की है, इसमें 'गणतंत्र दिवस हिंसा' के मुख्य आरोपी लक्खा सिधाना को टिकट दिया है।

Lakha Sidhana Main accused of LAL QUILA VIOLENCE
'लाल किले' पर हुई 'हिंसा' का मुख्य आरोपी सिधाना लड़ेगा चुनाव 
मुख्य बातें
  • संयुक्त समाज मोर्चा ने अपने उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की
  • 'गणतंत्र दिवस हिंसा' के मुख्य आरोपी लक्खा सिधाना को टिकट दिया गया है
  • लक्खा पर दिल्ली में निकाले गए टैक्टर मार्च के दौरान लाल किले पर हिंसा भड़काने का आरोप है

नई दिल्ली: किसान संगठन संयुक्त समाज मोर्चा ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है जिसमें 'गणतंत्र दिवस हिंसा' के मुख्य आरोपी लखविंदर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना (Lakhwinder Singh alias Lakha Sidhana) को मौड़ मंडी से टिकट दिया गया है गौर हो कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले पर हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने लक्खा सिधाना के खिलाफ केस दर्ज किया था, संयुक्त समाज मोर्चा में पंजाब के कुछ किसान संगठन शामिल हैं।

पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था, लक्खा पर दिल्ली में निकाले गए टैक्टर मार्च के दौरान लाल किले पर हिंसा भड़काने का आरोप है सोशल मीडिया पर अपने वीडियो पोस्ट के जरिए उसने किसानों को कृषि आंदोलन के खिलाफ आंदोलन तेज करने के लिए कथित तौर पर उकसाया था। 

गौरतलब है कि दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान 26 जनवरी को लाल किले (Red Fort violence) में हुई हिंसा के मामले में लक्खा के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इसके बाद किसान संगठनों ने उसका बहिष्कार कर दिया था और इसके बाद सिधाना काफी समय तक फरार रहा। 

वहीं लखविंदर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना इससे पहले साल 2012 में मनप्रीत बादल की पार्टी पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब  के टिकट पर रामपुरा फूल से चुनाव लड़ चुका है और उस वक्त लक्खा तीसरी पोजिशन पर रहा था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर