होलिका दहन तो अरसे से हो रहा, EVM से खिलवाड़ करने वालों का दहन निर्वाचन आयोग कब करेगा: स्वामी प्रसाद मौर्य

EVM को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर बीजेपी और चुनाव आयोग को निशाने पर लिया है। इस बार होलिका दहन का जिक्र करते हुए निशाना साधा है।

Swami Prasad Maurya
स्वामी प्रसाद मौर्य 
मुख्य बातें
  • सपा को 111 सीटों पर जीत मिली है
  • पोस्टल बैलेट में सपा को 51.5% वोट मिले: अखिलेश यादव
  • इस हिसाब से सपा गठबंधन की 304 सीटों पर जीत हुई: अखिलेश

समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशनी (EVM) से छेड़छाड़ की बात उठाई है। उन्होंने होलिका दहन का जिक्र करते हुए चुनाव आयोग से पूछा है कि ईवीएम से खिलवाड़ करने वालों और लोकतंत्र के हत्यारों का दहन कब होगा।

मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि होलिका दहन तो एक अरसे से होता आ रहा है। E.V.M. से खिलवाड़ व हेरा-फेरी कर, बैलट पेपर वोटिंग में 304 सीट पर जीतने वाली सपा को हराकर, जीत को हार एवं हार को जीत में बदलने वाले, लोकतंत्र के हत्यारों का दहन निर्वाचन आयोग कब करेगा। 

इससे पहले 14 मार्च को उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि बैलेट पेपर की वोटिंग में समाजवादी पार्टी 304 सीटों पर जीती है, जबकि भाजपा मात्र 99 पर। किंतु ईवीएम की गिनती में भाजपा चुनाव जीती, इसका मतलब है कोई न कोई बड़ा खेल हुआ है। 

उससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि पोस्टल बैलेट में सपा-गठबंधन को मिले 51.5% वोट व उनके हिसाब से 304 सीटों पर हुई सपा-गठबंधन की जीत चुनाव का सच बयान कर रही है। पोस्टल बैलेट डालने वाले हर उस सच्चे सरकारीकर्मी, शिक्षक और मतदाता का धन्यवाद जिसने पूरी ईमानदारी से हमें वोट दिया। सत्ताधारी याद रखें, छल से बल नहीं मिलता!

जनादेश के कारण नहीं बल्कि वोटों की लूट के कारण हारे अखिलेश, ममता बनर्जी ने उठाए ये सवाल

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 403 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हिस्से में 255 जबकि सपा के हिस्से में 111 सीटें आयी हैं।

UP चुनाव के बाद पहली बार मुलायम सिंह से मिले अखिलेश यादव, पिता ने दिया आशीर्वाद, कहा- 'तुम अच्‍छा लड़े'
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर