UP Elections 2022: चुनावी अखाड़े में उतर सकते हैं अखिलेश यादव, चुनाव लड़ने का दिया संकेत  

Akhilesh Yadav News: इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव लड़ने से इंकार करते आए हैं। लेकिन अब लगता है कि सीएम योगी की चुनाव लड़ने की तैयारी को देखते हुए उन्होंने अपना मन बदल लिया है।

Akhilesh Yadav may fight Uttar Pradesh assembly election
विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश यादव। 
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में इस साल की शुरुआत में होंने हैं विधानसभा चुनाव
  • भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच माना जा रहा मुख्य मुकाबला
  • चर्चा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ इस बार विस चुनाव लड़ सकते हैं

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। इस बात का संकेत उन्होंने दिया है। अखिलेश ने कहा है कि पार्टी यदि कहेगी तो वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनाव लड़ने की चर्चा है। ऐसे में अखिलेश यादव भी यदि चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो राज्य का चुनावी मुकाबला काफी दिलचस्प होगा। इससे पहले सपा अध्यक्ष चुनाव लड़ने से इंकार करते आए हैं। लेकिन अब लगता है कि सीएम योगी की चुनाव लड़ने की तैयारी को देखते हुए उन्होंने अपना मन बदल लिया है। अखिलेश चुनाव के लिए किस सीट का चुनाव करते हैं इस पर भी सभी की नजरें रहेंगी। 

अभी आजमगढ़ से सांसद हैं अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटों के लिए इस साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग का कहना है कि पांच जनवरी को फाइनल वोटर लिस्ट आ जाएगी। अखिलेश अभी आजमगढ़ से सांसद हैं। साल 2012 से 2017 के दौरान जब वे सूबे के मुख्यमंत्री थे तो वह विधान परिषद के सदस्य थे। उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था। लेकिन सीएम योगी के चुनाव लड़ने की चर्चा के बीच समाजवादी पार्टी को भी लगता है कि अखिलेश यादव को भी चुनाव मैदान में उतरना चाहिए। 

'द्वारकाधीश मेरे सपने में आए थे, चाहते हैं मथुरा से चुनाव लड़ें CM योगी', नड्डा को पत्र लिखने वाले BJP सांसद बोले 

मुथरा से चुनाव लड़ने की अटकलें

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ अनौपचारिक बातचीत में पत्रकारों ने उनसे पूछा था कि क्या वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे। यह सवाल इसलिए था क्योंकि मुख्यमंत्री का अयोध्या का दौरा लगातार होता रहा है। राम मंदिर निर्माण का कार्य भी जोरों पर है। ऐसे में वह अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें इसका लाभ मिल सकता है।

ओवैसी पर सुरेंद्र सिंह का जुबानी हमला, AIMIM प्रमुख को बताया 'औरंगजेब की औलाद'

हालांकि, सीएम ने यह नहीं बताया कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे लेकिन इतना जरूर कहा कि पार्टी जिस सीट से कहेगी वह चुनाव लड़ेंगे। सीएम योगी इन दिनों जिलों का दौरा कर रहे हैं। चर्चा यह भी है कि सीएम योगी मथुरा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने योगी आदित्यनाथ को मथुरा से चुनाव लड़ाने की मांग की है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर