Delhi School Reopen:दिल्ली में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल आंशिक रूप से खुले 

एजुकेशन
रवि वैश्य
Updated Aug 08, 2021 | 19:30 IST

Delhi Schools Reopen News:दिल्ली में कोरोना की वजह से स्कूल फिलहाल बंद हैं लेकिन इसको लेकर दिल्ली सरकार ने नए आदेश जारी किए हैं।

  Schools partially open for class X and XII students in Delhi
दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर सरकार खासी सचेत है 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना संकट को देखते हुए स्कूल खोलने को लेकर खासी सावधानी बरती जा रही है, बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी किए हैं इसके मुताबिक  दिल्ली में 10वीं और 12वीं के छात्र एडमिशन संबंधित कामों के  के लिए स्कूल जा सकते हैं वहीं छात्रों को इजाजत दी गई है कि वो काउंसलिंग/गाइडेंस और बोर्ड एग्जाम की प्रैक्टिकल एक्टिविटीज के लिए स्कूल जा सकते हैं।

कहा जा रहा है कि इस बावत शिक्षा निदेशालय दिशा निर्देश जारी करेगा ताकि कोरोना नियमों का पालन हो सके और बच्चों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सके, सरकार बच्चों की सुरक्षा को लेकर खासी सचेत है।

दिल्ली में संक्रमण दर लगातार 0.10 प्रतिशत से कम चल रही है

वहीं इससे पहले कहा गया था कि दिल्ली में संक्रमण दर लगातार 0.10 प्रतिशत से कम चल रही है और सरकार को मिलने वाले सुझाव भी स्कूल खोलने की तरफ ही इशारा कर रहे हैं। सरकार के सूत्रों का कहना है कि अगर कोविड की स्थिति इसी तरह से नियंत्रण में रही तो अगले महीने एक सितंबर से बच्चे स्कूल जा सकेंगे।

SOP तैयार कर DDMA को भेजी जाएगी

मगर इसके लिए सरकार पहले कड़ी शर्तें तय करेगी और एसओपी (SOP) तैयार कर डीडीएमए (DDMA) को भेजी जाएगी, कहा जा रहा है कि एसओपी में कड़ी शर्तें होंगी और बच्चों की सुरक्षा को लेकर पूरा ध्यान रखा जाएगा। कहा जा सकता है कि अगर अगस्त में भी केस जुलाई की तरह कम ही आते रहे तो फिर अगले महीने से बच्चे स्कूल जा सकेंगे।डीडीएमए की बैठक में स्कूल खोले जाने के मुद्दे पर एक एक्सपर्ट कमिटी बनाने की बात कही गई, जिसमें शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी शामिल हों, यह कमिटी एसओपी पर फैसला ले।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर