BSEB Admit Card 2023: बिहार बोर्ड परीक्षा का दूसरा डमी एडमिट कार्ड, चेक कर लें नमूना प्रवेश पत्र

BSEB, Bihar Board Dummy Admit Card 2023: बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड की ओर से अगले साल 2023 की बोर्ड परीक्षा देने जा रहे 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए एक जरूरी अपडेट साझा किया गया है। छात्रों के लिए दूसरा डमी एडमिट कार्ड यानी नमूना प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है, जिस पर छात्र अपनी जानकारी का विवरण चेक कर सकते हैं।

undefined

Updated Nov 25, 2022 | 06:03 PM IST

बिहार बोर्ड ने जारी किया नमूना प्रवेश पत्र

Bihar Board , BSEB Dummy Admit Card 2023 for Class 10th and 12th: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar Schools Exam Board) ने 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए दूसरा डमी एडमिट कार्ड (BSEB Dummy Admit Card) साझा किया है। बीएसईबी डमी एडमिट कार्ड 2023 मैट्रिक और इंटरमीडिएट कक्षा के लिए अगले कुछ दिनों तक उपलब्ध रहेगा। जो छात्र बिहार बोर्ड से कक्षा 10वीं और 12वीं में पढ़ रहे हैं और 2023 में बोर्ड परीक्षा देने जा रहे हैं, वे इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं और गलती सुधार के लिए भी बोर्ड की ओर से समय सीमा निर्धारित की गई है।
आधिकारिक बीएसईबी वेबसाइट biharboardonline.com से उनका डमी एडमिट कार्ड उपलब्ध है। बीएसईबी की ओर से मैट्रिक 2023 परीक्षा के लिए दूसरा बीएसईबी डमी एडमिट कार्ड 2023 लिंक अभी जारी किया गया है, जिसके लिए लाखों छात्र इंतजार कर रहे थे, अब इंतजार का समय खत्म हो गया है। त्रुटि सुधार के लिए 1 दिसंबर तक का समय दिया गया है।
BSEB डमी एडमिट कार्ड 2023 मैट्रिकऔर इंटरमीडिएट:
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड में 10वीं और 12वीं कक्षा में प्रवेश हो चुका है और इसमें लगभग लाखों छात्रों ने प्रवेश लिया है। अब वे सभी छात्र जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर लिया है, वे अपना biharboardonline.com डमी एडमिट कार्ड 2023 कक्षा 10वीं के लिए अगले कुछ दिनों में देखकर उसमें गलती का सुधार भी कर सकते हैं। इसके लिए 1 दिसंबर तक का समय दिया गया है।
इस नमूना प्रवेश पत्र में छात्र का नाम, जन्म तिथि, विषय और अन्य जानकारी प्राप्त की जा सकती है। यदि यह सारी जानकारी आपको संतुष्ट करती है, तो ठीक है, आपको कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है।
यदि आपको इसमें कोई गलती मिलती है तो आप तुरंत इसकी सूचना बीएसईबी अधिकारियों या अपने स्कूल के कर्मचारियों को दे सकते हैं और इसे ठीक करवा सकते हैं और फिर जब अंतिम प्रवेश पत्र आएगा तो यह गलती नहीं होगी। इस एडमिट कार्ड की मदद से आप वार्षिक परीक्षाओं से पहले अपना एरर फ्री फाइनल बीएसईबी डमी एडमिट कार्ड 2023 ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आप biharboardonline.com पर जा सकते हैं।
इससे पहले पहले डमी एडमिट कार्ड को लेकर 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 6 नवंबर 2022 को बिहार बोर्ड से 2023 में परीक्षा देने वाले सभी छात्रों के लिए बीएसईबी डमी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक सक्रिय कर दिया गया था। सभी छात्रों के लिए बीएसईबी 10वीं डमी एडमिट कार्ड 2023 परीक्षा डाउनलोड करना बहुत जरूरी है क्योंकि अगर किसी तरह की कोई त्रुटि है तो आप अपने स्कूल के स्टाफ से संपर्क करके उसे ठीक करवा सकते हैं।
इससे छात्रों को परीक्षा से ठीक पहले किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसलिए, सभी छात्रों के लिए बीएसईबी मैट्रिक इंटर डमी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करना आवश्यक है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें ( Hindi News ) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन ( education News ) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों ( Latest Hindi News ) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

BUDGET 2023 Live Telecast: बजट का लाइव प्रसारण कब कहां व कैसे देखें, जानें पिछले साल की शिक्षा बजट की विशेषताएं

Alia Bhatt के बाद अब पापा बनने की तैयारी में लगे Varun Dhawan? इवेंट में दिया मजेदार जवाब

Bigg Boss 16: प्रियंका चौधरी के पीछे पड़ी पूरी मंडली, शिव-निमृत ने जमकर फेंका पानी तो फैंस बोले- 'अब दिखा..'

पति की मौत पर उठाया सवाल तो ननद ने करवा दिया मुंह काला, जूते की माला पहना कराई परेड

FM Speech on Budget 2023 LIVE: यहां देखें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का भाषण

Bigg Boss 16: निमृत कौर आहलूवालिया की फिनाले वीक में एंट्री से आग बबूला हुए फैंस, मेकर्स को कहा भला-बुरा

IND vs NZ T20 Series: क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ ये सिलसिला जारी रख पाएगी टीम इंडिया?

Budget 2023 Income Tax Expectations: इनकम टैक्स पर 5 साल का खत्म होगा सूखा, वित्त मंत्री करेंगी ये बड़े ऐलान !

अगली खबर