UP Police SI Exam Date 2021: यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा की तारीख जल्द होगी जारी, ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

UP Police SI Exam Date 2021: Uttar Pradesh Police Sub Inspector or UP Police SI Exam Date 2021 कभी भी जारी किया जा सकता है। उम्मीदवार UP Police SI official website uppbpb.gov.in पर अपडेट देख सकेंगे...

up police si exam date
UP Police SI Exam Date 2021: यूपी पुलिस एसआई परीक्षा तिथि 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर या यूपी पुलिस एसआई परीक्षा तिथि 2021 कभी भी हो सकती है जारी
  • 9534 पदों पर होनी है भर्ती, उम्मीदवार uppbpb.gov.in से चेक कर सकेंगे अपडेट
  • जारी विज्ञप्ति के तहत 9027 एसआई की होगी भर्ती

Uttar Pradesh Police Sub Inspector or UP Police SI Exam Date 2021 से संबंधित अपडेट को लेकर बहुत बड़ी संख्या में इंतजार हो रहा है। लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) इस सप्ताह में ही परीक्षा तिथि जारी कर सकती है। हालांकि, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board) द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है कि अपडेट कब तक आ सकता है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे परीक्षा की तारीख जारी होने के बाद UP Police SI official website uppbpb.gov.in पर अपडेट देख सकेंगे।

रुझानों के अनुसार, यूपी एसआई एडमिट कार्ड आमतौर पर परीक्षा शुरू होने से कम से कम 10 दिन पहले जारी किया जाता है। अगर पिछली रिपोर्टों को देखें, तो पहले यह उम्मीद की जा रही थी कि परीक्षाएं 20 अक्टूबर, 2021 से शुरू होंगी। हालांकि, उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक अपडेट नहीं होने के कारण, अब इसकी संभावना बहुत कम है।

  • पूरी चयन प्रक्रिया 3 चरणों में आयोजित की जा रही है - लिखित परीक्षा, पीएसटी और पीईटी।
  • केवल शॉर्टलिस्टेड आवेदकों को ही अगले राउंड में शामिल होने का मौका दिया जाएगा।

9534 पदों पर होनी है भर्ती

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 9534 रिक्त पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करेगी। इन 9534 रिक्तियों में से 9027 एसआई के लिए, 484 प्लाटून कमांडर के लिए और 23 फायर ऑफिसर के लिए हैं। सभी उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा, जिसके बाद मेरिट सूची जारी की जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर