RRB NTPC Result 2021: इस समय तक आ सकते हैं एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा के रिजल्ट, यहां है पूरी जानकारी

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Oct 27, 2021 | 14:27 IST

RRB NTPC Result 2021 Date: क्या आपने आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा दी है, तो बता दें फाइनल आंसर की और RRB NTPC CBT 1 Result को लेकर उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है। जैसे जैसे त्योहारी सीजन बीत रहा है वैसै वैसे आधिकारिक प्रोसेस बढ़ने की उम्मीद की जा सकती है...

rrb, rrb ntpc
RRB NTPC Result 2021: एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट (i-stock) 
मुख्य बातें
  • रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से नवंबर में आ सकता है एनटीपीसी परिणाम
  • अगस्त में आया था आखिरी अपडेट, अब त्योहार सीजन के बाद आ सकता है रिजल्ट
  • अधिक जानकारी rrbcdg.gov.in पर मौजूद है।

RRB NTPC Result 2021 Date: Railway Recruitment Board (RRB) द्वारा नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगिरी (NTPC) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली CBT 1 परीक्षा के परिणामों को लेकर नवंबर तक अपडेट आने की संभावना है, ऐसे कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि त्योहारी सीजन बीतने के बाद ही अब प्रोसेस बढ़ने की उम्मीद है, यदि ऐसा हुआ तो त्योहारी सीजन अक्टूबर अंत में खत्म हो जाएगा, जिसके बाद नवंबर शुरुआत से नवंबर मिड तक में रेलवे की तरफ से आधिकारिक घोषणा की जा सकती है।

RRB NTPC Result 2021: एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट बहुत जल्द, यहां देखें कैसे होती है अंकों की गणना

आइये जानें क्यों आ सकता है नवंबर में अपडेट?

बीतें दिनों में एजुकेशन जगत में बहुत कुछ हुआ है जैसे यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज परीक्षा के रिजल्ट घोषित किए, इसके बाद 26 सितंबर को राजस्थान में राज्य की सबसे बड़ी परीक्षा REET Exam का आयोजन किया गया। Rajasthan PTET Result 2021 घोषित किए गए। यहीं नहीं जेईई मेंस और जेईई एडवांस्ड में भी रिजल्ट आया। सीबीएसई बोर्ड भी टर्म 1 परीक्षा के लिए तिथियां घोषित कर चुका है, दूसरी तरफ यूजीसी नेट की तैयारी चल रही है, एसएससी भी लगातार अपडेट दे रहा है, ऐसे में बस आरआरबी की मोस्ट अवेटड एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी परीक्षा की तिथियों का ही मामला अटका हुआ है। मीडिया रिपोर्टस की मानें, तो रेलवे भर्ती में भी जल्द संभवत: नवंबर में अपडेट आने के चांसेज हैं।

एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट के बाद?

rrb ntpc cbt 1 result के बाद आरआरबी की तरफ से rrb ntpc cbt 2 की तैयारी शुरू हो जाएगी। आरआरबी रेलवे भर्ती बोर्ड के प्रत्येक जोन के लिए कट-ऑफ अलग से जारी करेगा। cbt 2 के लिए फिर से एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इसमें उत्तीर्ण अभ्यर्थी पीईटी, फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और अंत में मेडिकल टेस्ट देना होगा।

35200 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

NTPC कैटेगरी के जरिये 35200 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएगी। इसके लिए 2019 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था, लेकिन कोरोना की वजह से लगे प्रतिबंधों के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई। हालांकि दिसंबर 2020 से लेकर जुलाई 2021 के बीच परीक्षा का आयोजन किया गया, यहां तक कि प्रोविजनल आंसर की भी जारी किए गए, लेकिन फाइनल आंसर की और रिजल्ट को लेकर प्रोसेस रुक गया। एक्टपर्स की मानें, तो दिवाली के बाद रिजल्ट और सीबीटी 2 के लिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी किया जा सकता है।

जिन उम्मीदवारों ने आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 में भाग लिया था, वे rrb official website rrbcdg.gov.in पर नजर बनाए रखें। हालांकि, एनटीपीसी रिजल्ट से जुड़े अपडेट आपको ​टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल timesnowhindi.com/education पर भी उपलब्ध करा दिया जाएगा।

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट व आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथियों से जुड़ा हर अपडेट के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

RRB NTPC Result, RRB Group D Exam 2021 Live Updates

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर