Rajasthan PTET Exam 2022: राजस्थान PTET परीक्षा के लिए जल्द जारी होगी आंसर की, यहां करें चेक

Rajasthan PTET Exam 2022: राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट या राजस्थान पीटीईटी 2022 परीक्षा 3 जुलाई, 2022 को लगभग 1 लाख उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई। एक बार आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट- ptetraj2022.com पर देख सकेंगे।

Rajasthan PTET Exam 2022 answer key expected to be released this week, know when and where to check
राजस्थान PTET परीक्षा 2022 
मुख्य बातें
  • 3 जुलाई को आयोजित की गई थी राजस्थान पीटीईटी 2022 की परीक्षा।
  • राजस्थान पीटीईटी 2022 के लिए आंसर की जल्द ही जारी की जाएगी।
  • प्रारंभिक आंसर की के बाद करेक्शन विंडो खोली जाएगी।

Rajasthan PTET Exam 2022: राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट या राजस्थान पीटीईटी 2022 परीक्षा 3 जुलाई, 2022 को लगभग 1 लाख उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई है। परीक्षा समाप्त होने के साथ ही अब राजस्थान पीटीईटी की आंसर की भी जल्द ही जारी कर दी जाएगी। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट- ptetraj2022.com पर देख सकेंगे।

इसी सप्ताह जारी हो सकती है आंसर की

राजस्थान पीटीईटी आंसर की 2022 सभी को डाउनलोड करने के लिए पीडीएफ के रूप में उपलब्ध होगी। उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि इस सप्ताह में ही पीटीईटी आंसर की पीडीएफ जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि, इस बारें में किसी भी प्रकार की आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है।

Read More- जारी हुई यूजीसी नेट एग्जाम सिटी इन्फॉर्मेशन, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

राजस्थान पीटीईटी आंसर की 2022 जारी होने के बाद उसमें बदलाव भी किया जा सकता है। कृपया ध्यान दें कि उम्मीदवारों को इस प्रारंभिक आंसर की में करेक्शन का भी अवसर मिलेगा। एक छोटी सी फीस जमा करने पर, उम्मीदवार करेक्शन जमा कर सकेंगे।

राजस्थान पीटीईटी 2022 प्रारंभिक आंसर की के बाद मुख्य आंसर की बाद में जारी की जाएगी। यह आंसर की करेक्शन के आधार पर तैयार की जाएगी और इसका उपयोग पीटीईटी परिणाम 2022 तैयार करने के लिए भी किया जाएगा।

Read More- इस दिन जारी होंगे नीट यूजी एडमिट कार्ड, चेक करें अपडेट

सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने राजस्थान पीटीईटी प्रवेश पत्र को अपने साथ ही रखें क्योंकि यह परिणाम की जांच करते समय काम आएगा। इसके अलावा, कृपया राजस्थान पीटीईटी आंसर की और परिणामों के नवीनतम अपडेट के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर एक चेक रखें।

कुल 1558 परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा

राजस्थान पीटीईटी 2022 की परीक्षा आज, 3 जुलाई, 2022 को कुल 1558 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जा रही हैं। यह राज्य की कुछ सबसे पड़ी प्रवेश परीक्षाओं में से एक है, जिसके लिए राज्य सरकार ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। 


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर