IBPS Clerk Admit Card 2021: आईबीपीएस क्‍लर्क प्रीलिम्‍स एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्‍ट लिंक से ऐसे करें डाउनलोड

IBPS Clerk Prelims Admit Card 2021: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान, आईबीपीएस ने प्रारंभिक परीक्षा (सीआरपी क्लर्क Xi) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

IBPS Clerk Prelims Admit Card 2021
IBPS Clerk Prelims Admit Card 2021 
मुख्य बातें
  • आईबीपीएस ने प्रारंभिक परीक्षा (सीआरपी क्लर्क Xi) के लिए एडमिट कार्ड जारी किए
  • आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट कर फौरन अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें
  • प्रारंभिक परीक्षा दिसंबर 2021 में आयोजित की जाएगी और परिणाम जनवरी तक आएगा

IBPS Clerk Prelims Admit Card 2021: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान, आईबीपीएस ने प्रारंभिक परीक्षा (सीआरपी क्लर्क Xi) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो उम्‍मीदवार क्‍लर्क भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट कर फौरन अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

 सीआरपी क्लर्क-XI प्रारंभिक परीक्षा 12 और 19 दिसंबर 2021 को आयोजित की जाएगी और परिणाम दिसंबर 2021 या जनवरी 2022 में घोषित किया जाएगा। मुख्य परीक्षा जनवरी / फरवरी को आयोजित की जाएगी। अंतिम आवंटन अप्रैल 2022 में किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार ibps official website पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे करें ए़़डमिट कार्ड डाउनलोड (How to Download)

सबसे पहले उम्मीदवार आईबीपीएस के ibps.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। ।
उसके बाद सीआरपी क्लर्क-XI के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा कॉल लेटर डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। 
यहां नई विंडो खुलेगी, मांगी गई जानकारी दर्ज करें। 
उसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड सामने दिखेगा।
अब एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं या उसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं। 

बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी जिसमें कुल 100 सवाल होंगे जिनके 100 नंबर होंगे। उम्मीदवारों से अंग्रेजी भाषा, न्यूमेरिकल एबिलिटी और रीजनिंग एबिलिटी से प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा 1 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवारों से अंग्रेजी भाषा, न्यूमेरिकल एबिलिटी और रीजनिंग एबिलिटी से प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं बता दें कि एग्‍जाम सेंटर पर कैंडिडेट को ऑनलाइन एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट तथा एक वैध फोटो पहचान पत्र के साथ पहुंचना होगा। जरूरी परीक्षा दिशानिर्देश एडमिट कार्ड पर ही लिखे हुए हैं। उम्मीदवार परीक्षा में बैठने से पहले आईबीपीएस द्वारा जारी गाइडलाइन को अच्छी तरह पढ़ लें। दस्‍तावेजों के बिना परीक्षा केंद्र में नहीं घुसने दिया जाएगा।

बता दें कि आईबीपीएस क्लर्क 2021 प्रारंभिक परीक्षा 12 और 19 दिसंबर 2021 को लिपिक पदों के लिए 7858 रिक्तियों की भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर