DU PG admissions 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश कार्यक्रम जारी, जानें किस दिन घोषित होंगी अलाटमेंट लिस्ट

DU PG admissions 2021 schedule: दिल्ली विश्वविद्यालय ने विभिन्न स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मेरिट सूची जारी करने की तारीखों की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालय के अनुसार मेरिट प्रवेश की पहली आवंटन सूची (first allotment list of merit admission) 17 नवंबर को घोषित की जाएगी...

 du pg first merit list
DU PG admissions 2021: पीजी प्रवेश कार्यक्रम जारी 
मुख्य बातें
  • मेरिट प्रवेश की पहली आवंटन सूची 17 नवंबर को आएगी
  • प्रवेश परीक्षा परिणाम और योग्यता परीक्षा परिणाम के आधार पर तैयार होगी मेरिट सूची
  • पीजी पाठ्यक्रमों के लिए पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 30 मार्च, 2022 से आयोजित की जाएंगी।

DU PG admissions 2021 schedule: दिल्ली विश्वविद्यालय ने विभिन्न स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मेरिट सूची जारी करने की तारीखों की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालय के अनुसार मेरिट प्रवेश की पहली आवंटन सूची (first allotment list of merit admission) 17 नवंबर को घोषित की जाएगी। दूसरी आवंटन सूची 26 नवंबर को जबकि तीसरी और अंतिम सूची 3 दिसंबर को जारी की जाएगी।

DU PG Merit List 2021 के बाद PG admission के लिए पंजीकरण शुरू होगा। मेरिट लिस्ट की घोषणा 1 दिसंबर, 2021 को होगी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे DU’s official website admission.uod.ac.in की जांच करें।

भुगतान शुल्क की तारीखों का रखें ध्यान

दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रवेश शाखा (admission branch) द्वारा दिए गए अपडेट के अनुसार, मेरिट लिस्ट के खिलाफ आवंटन की प्रक्रिया निर्धारित दिन पर राज 10 बजे से शुरू होगी। DU Admissions 2021 का कॉलेज वेरिफि​केशन और एप्रूवल सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। छात्रों को पहली सूची के खिलाफ प्रवेश का भुगतान 23 नवंबर तक पूरा करना है। दूसरी सूची की प्रवेश प्रक्रिया 27 से 30 नवंबर तक और तीसरी और अंतिम सूची की प्रवेश प्रक्रिया 4 से 6 दिसंबर तक चलेगी।

यह रहा डायरेक्ट लिंक Delhi University PG Admission Schedule

विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम और योग्यता परीक्षा परिणाम के आधार पर मेरिट सूची तैयार करेगा। DU PG Merit List 2021 परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त सीजीपीए अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। इस बीच, निर्धारित समय के भीतर परिणाम जमा नहीं करने पर डीयू द्वारा उम्मीदवारों के प्रवेश रद्द कर दिए जाएंगे।

30 मार्च से होंगी पहले सेमेस्टर की परीक्षा

दिल्ली विश्वविद्यालय शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार, पीजी पाठ्यक्रमों के लिए पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 30 मार्च, 2022 से आयोजित की जाएंगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे डीयू पीजी मेरिट सूची 2021 और अन्य विवरणों पर अपडेट प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in/ पर विजिट करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर