SSC MTS Answer Key, Result 2021: देखें कब तक आ रहे हैं एमटीएस टियर 1 रिजल्ट, संभावित कट-ऑफ यहां देखें

SSC MTS Answer Key, Result 2021 Release Date and Time: यदि आपने भी कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा आयोजित मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) परीक्षा में भाग लिया था, तो बता दें, कट-ऑफ का इंतजार खत्म क्योंकि यहां पिछले साल के कट-ऑफ दिए गए है, जिससे आप इस बार की गणना कर सकते हैं...

ssc mts tier 1 result 2021 date
SSC MTS Answer Key, Result : टियर 1 रिजल्ट, संभावित कट-ऑफ (i-stock) 
मुख्य बातें
  • कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) एमटीएस परीक्षा के लिए जल्द कट-ऑफ जारी कर सकता है।
  • टियर 1 परीक्षा का समापन हो चुका है, अब टियर 2 की होगी तैयारी
  • पिछले बार की कट-ऑफ और रिजल्ट की संभावित तिथि यहां देख सकते हैं।

SSC MTS Answer Key, Result 2021 Date and Time: Staff Selection Commission (SSC) द्वारा जल्द ही मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) 2021 पेपर I परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जा सकता है। अभी तक  भर्ती प्रक्रिया के पहले चरण का आयोजन किया गया है, इसका रिजल्ट आने के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को टियर 2 परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। दूसरे दौर के लिए अर्हता प्राप्त करने वालों को दस्तावेज सत्यापन से गुजरना होगा, इसके बाद ही नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

हालांकि, भर्ती प्रक्रिया लंबी है और अभी तक उम्मीदवार ssc mts 2021 tier 1 result date का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए उनकी पात्रता निर्धारित करने में मदद करने के लिए नीचे अपेक्षित परिणाम तिथि और पिछले वर्ष की कट-ऑफ दी गई है।

पिछले साल के कट-ऑफ

SSC MTS रिजल्ट हर राज्य के लिए अलग से घोषित किया जाता है। उदाहरण के लिए, 2019 में उत्तर प्रदेश में यूआर श्रेणी की कट-ऑफ 75.82355 थी जबकि बिहार में यह 82.36132 थी। ओडिशा में, सामान्य श्रेणी की कट-ऑफ 73.58434 थी जबकि कर्नाटक में यह 75.27146 थी। महाराष्ट्र ने अनारक्षित श्रेणी के लिए 67.88235 का कट-ऑफ था जबकि गुजरात और दादर और नगर हवेली में, कट-ऑफ 76.7212 रहा, इन आंकड़ों से आप इस बार की परीक्षा के लिए भी कट-ऑफ की गणना कर सकेंगे।

कब आएंगे ssc mts tier 1 result

ssc tier 1 2021 के परिणाम दिसंबर 2021 के अंतिम सप्ताह में घोषित होने की संभावना है और उत्तर कुंजी अगले कुछ ही दिनों में जारी की जा सकती है। आंसर की या रिजल्ट में देरी का कारण COVID-19 महामारी है, जिसकी वजह से भर्ती प्रोसेस तेजी से आगे नहीं बढ़ पा रहा है। बता दें, इस परीक्षा को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) आयोजित कर रहा है। इसके माध्यम से कर्मचारी चयन आयोग (SSC) सफल होने वाले अभ्यर्थियों को भारत सरकार के विभिन्न विभागों तथा मंत्रालयों में नियुक्त करेगा। हालांकि वास्तव में कितने पद भरे जाएंगे, इस बारे में आयोग ने सटीक पदों की जानकारी नहीं दी है।

Multi Tasking (Non-Technical) Staff Examination, 2020 परीक्षा 5 से 20 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित की गई थी। पहले यह परीक्षा 1 जुलाई से 20 जुलाई, 2021 के बीच आयोजित की जानी थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था, इसके बाद अक्टूबर में परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसके लिए एसएससी ने रीजन यानी क्षेत्रीय वेबसाइटों पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव किया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर