अंबेडकर यूनिवर्सिटी में स्‍नातक में बची हुई सीटों के लिए आज से शुरू होगी दाखिले की प्रक्रिया, जानें फीस जमा करने की आखिरी तारीख

AU Admission: अंबेडकर विश्वविद्यालय की ओर से पांचवी कट ऑफ जारी किए जाने के बाद बचे हुए विषयों के लिए दाखिले आज से शुरू होंगे। ये स्‍नातक वर्ग के लिए होंगे। ज्‍यादा जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

Ambedkar university admission
Ambedkar university admission (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • विश्वविद्यालय की ओर से बचे हुए पाठयक्रमों के लिए किए जा रहे हैं एडमिशन
  • स्‍नातक वर्ग के लिए दाखिले का किया गया है आयोजन
  • यूनिवर्सिटी की ओर से हाल ही में जारी की गई पांचवी कट ऑफ सूची

AU Fifth cut off list: अंबेडकर विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक पाठयक्रमों के लिए बची हुई बाकी सीटों के लिए दाखिले की प्रक्रिया छह नवंबर यानि आज से शुरू होगी। फीस जमा करने की आखिरी तारीख 11 नवंबर तक है। इससे पहले यूनिवर्सिर्टी ने शुक्रवार को पांचवी कट ऑफ जारी की थी। अगर सीटें इसके बाद भी बचती है तो छठी कटऑफ जारी की जा सकती है।

पांचवी कटऑफ में बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स में केवल दिल्ली के बाहरी सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए मौका होगा। उनकी 96 फीसदी कटऑफ गई है। वहीं, बीए ऑनर्स अंग्रेजी में सामान्य वर्ग के लिए 93 व ओबीसी के लिए 84.5 फीसदी कटऑफ है। 

बीए ऑनर्स हिस्ट्री में सामान्य के लिए 89 व एससी के लिए 78.25 फीसदी कटऑफ है। बीए ऑनर्स मैथेमेटिक्स में केवल बाहरी छात्रों के लिए 90.75 फीसदी कटऑफ है। बीए ऑनर्स सोशोलॉजी में भी केवल बाहरी छात्रों के लिए जगह है जिनकी कटऑफ 94.75 फीसदी  है। बैचलर ऑफ आर्ट्स इन सोशल साइंस एंड ह्यूमेनिटिज में ओबीसी के लिए 55 व एससी के लिए 61 फीसदी कटऑफ है। 

ऐसे चेक करें कट ऑफ लिस्‍ट 

कट ऑफ लिस्‍ट देखने के लिए अंबेडकर यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट aud.ac.in पर जाएं। यहां होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें 'पांचवी कट ऑफ लिस्ट 2021' लिखा है। इस पर क्लिक रते ही एक नया पेज खुलेगा जिसमें PDF फाइल होगी। इसमें सभी कोर्सेज के लिए कट-ऑफ सूची दी होगी जिसे आप चेक कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें फिर एडमिशन प्रक्रिया की डिटेल्‍स भी होंगी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर