विमान उड़ाने के लिए एयरपोर्ट जा रहा था स्पाइसजेट का पायलट, नकाबपोशों ने लूटकर किया लहूलुहान

Loot with SpiceJet Pilot: ऑफिस कैब से एयरपोर्ट जा रहे पायलट को बाइक सवार नकाबपोशों ने रास्ते में लूटा। विमान उड़ान जाने के दौरान रास्ते में किया लहू लुहान।

Looting with Spice Jet Pilot
स्पाइस जेट के पायलट के साथ लूटपाट (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

मुख्य बातें

  • ऑफिस कैब से एयरपोर्ट जा रहे पायलट को हथियार की नोक पर लूटा
  • बाइक सवार नकाब पोशों ने सड़क पर रोककर किया लहूलुहान
  • रात 3 बजे स्पाइस जेट के विमान को उड़ाने के लिए जा रहा था पायलट

नई दिल्ली: स्पाइसजेट एयरलाइंस के एक 30 वर्षीय पायलट को कथित तौर पर बुधवार दोपहर 1 बजे के आसपास दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में IIT-Delhi फ्लाईओवर पर बाइक सवार एक समूह ने बंदूक और चाकू के दम पर लूट लिया। घटना के दौरान पायलट, युवराज सिंह तेवतिया, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) जाने के लिए रास्ते में एक ऑफिस कैब में थे।

पुलिस ने कहा कि किशनगढ़ पुलिस स्टेशन में डकैती का मामला दर्ज किया गया है और आरोपियों की पहचान नहीं की जा सकी है। ऑफिस कैब, मारुति स्विफ्ट की खिड़कियों को आरोपियो ने छड़ से तोड़ा दिया और पीड़ित को भी कुछ चोटें आई हैं।

पुलिस अधिकारी ने दी जानकारी: पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेंद्र आर्य ने कहा, 'पायलट ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने उस पर पिस्तौल तान दी और उसे डराने के लिए उसकी जांघ पर चाकू रख दिया। इस दौरान उसकी जांघ पर खरोंच आ गई।' मामले में पीड़ित युवराज सिंह ने पुलिस को 10,000 रुपए लूटने और अपने पैर में मामूली चोटों को लेकर एक लिखित शिकायत दी है।

शिकायत में, पायलट ने कहा कि वह दिल्ली-मुंबई फ्लाइट पकड़ने के लिए फरीदाबाद से हवाई अड्डे के लिए अपने रास्ते पर थे, सुबह 3 बजे उन्हें उड़ान भरनी थी लेकिन इसी दौरान बाइक सवारों के एक समूह ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया। ये लोग नकाबपोश थे और शिकायत के अनुसार उन्होंने कथित तौर पर सभी खिड़कियां तोड़ डालीं।

बटुआ खाली होने पर भी मांगे पैसे: एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'उनमें से एक ने पायलट पर पिस्तौल तान दी और पैसे मांगे। पायलट ने बटुए से उस आदमी को पैसे दिए। वे उसे धमकी दे रहे थे और अधिक पैसे मांग रहे थे लेकिन पायलट ने कहा कि उसने अपना बटुआ खाली कर दिया है। सिर्फ पायलट और चालक वाहन के अंदर थे और ड्राइवर अस्वस्थ था।'

आईपीसी की धारा 392 (डकैती), 394 (स्वेच्छा से डकैती में चोट पहुंचाना) और 397 (डकैती या डकैती के कारण मौत या तकलीफ पहुंचाने की कोशिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है। सीसीटीवी कैमरे को खंगालकर और अन्य जांच के आधार पर आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर