गणतंत्र दिवस : 2 दिन बाद है 'फुल ड्रेस रिहर्सल', बंद रहेंगे कई रास्‍ते, अभी से बना लें आवाजाही को लेकर प्‍लान

दिल्ली समाचार
Updated Jan 21, 2021 | 20:25 IST | भाषा

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के बीच 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल होने वाली है, जिसे देखते हुए पुलिस ने यातायात परामर्श जारी है। रिहर्सल सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर विजय चौक से शुरू होगा।

गणतंत्र दिवस : 2 दिन बाद है 'फुल ड्रेस रिहर्सल', बंद रहेंगे कई रास्‍ते, अभी से बना लें आवाजाही को लेकर प्‍लान
गणतंत्र दिवस : 2 दिन बाद है 'फुल ड्रेस रिहर्सल', बंद रहेंगे कई रास्‍ते, अभी से बना लें आवाजाही को लेकर प्‍लान  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस समारोह से पहले 23 जनवरी को होने वाले फुल ड्रेस रिहर्सल के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को यातायात परामर्श जारी कर कुछ रास्तों के बंद रहने और वैकल्पिक मार्ग के उपयोग की जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि रिहर्सल शनिवार को सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर विजय चौक से शुरू होगा और नेशनल स्टेडियम तक जाएगा।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात विभाग) मनीष कुमार अग्रवाल ने बताया कि परेड के मार्ग में आने वाले कुछ रास्ते बंद रहेंगे और विजय चौक शुक्रवार शाम छह बजे से शनिवार को रिहर्सल समाप्त होने तक यातायात के लिए बंद रहेगा। परेड के मार्ग की विस्तृत जानकारी देते हुए शहर पुलिस ने कहा कि यह विजय चौक से शुरू होकर राजपथ पर अमर जवान ज्योति-इंडिया गेट-प्रिंसेस पैलस-तिलक मार्ग रोड से होते हुए गोल चक्कर से दाहिने मुड़ेगी फिर बायें मुड़ेगी और गेट नंबर एक से नेशनल स्टेडियम में प्रवेश करेगी।

ट्रैफिक जाम बचने के लिए वे पहले निकलें घर से

अधिकारी ने बताया कि राजपथ से जुड़े रास्तों पर शुक्रवार रात 11 बजे से परेड समाप्त होने तक रफी मार्ग, जनपथ और मान सिंह रोड पर यातायात की अनुमति नहीं होगी। अग्रवाल ने बताया, 'सी-हेक्सागॉन से इंडिया गेट का रास्ता शनिवार को सुबह सवा नौ बजे से पूरे परेड और सभी झांकियों के नेशनल स्टेडियम में प्रवेश करने तक बंद रहेगा। लोगों से अनुरोध है कि वे परामर्श के आधार पर अपनी यात्रा का मार्ग चुनें और अपनी सुविधा के लिए सुबह नौ बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक परेड के रास्तों पर जाने से बचें।'

उन्होंने कहा कि लोगों से अनुरोध है कि अपने गंतव्य के लिए वे वैकल्पिक मार्ग चुनें। नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले रास्तों पर कोई पाबंदी नहीं है। फिर भी पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है कि ट्रैफिक जाम आदि से बचने के लिए वे समय से पहले घर से निकलें ताकि गंतव्य तक पहुंचने में देरी ना हो।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर