Delhi News: बाइक टच होने पर दो गुटों में हुई जमकर चाकूबाजी, डीयू के छात्र की चाकू मार कर हत्या, छह लोग घायल

Delhi News: मंगोलपुरी इलाके में बाइक टकराने के विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान हुई चाकूबाजी में जहां डीयू के एक छात्र की मौत हो गई, वहीं छह लोग घायल भी हुए। पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। शांति के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है।

knife fighting in delhi
मंगोलपुरी में दो गुटों में हुई चाकूबाजी में एक की मौत   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पहली बार झगड़ा होने पर लोगों ने करा दिया था शांत
  • एक पक्ष ने प्‍लानिंग के साथ दोबारा चाकू के साथ बोला हमला
  • चाकूबाजी में एक की मौत, छह घायल और तीन गिरफ्तार

Delhi News: दिल्‍ली के मंगोलपुरी इलाके में शुक्रवार शाम बाइक टच होने पर दो पक्षों में जमकर चाकूबाजी हुई है। इस चाकूबाजी में जहां डीयू के एक छात्र की मौत हो गई, वहीं दोनों पक्षों के छह लोग घायल हो गए। पुलिस ने मृतक की पहचान मंगोलपुरी के रहने वाले अरमान के तौर पर हुई है, वहीं घायल लोगों में दोनों पक्षों के फरदीन, मोंटी, रवि, अनुराग, शाहरुख और विनीत शामिल हैं। ये सभी मंगोलपुरी के रहने वाले हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने धारा 302/34 और 307/34 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी शाहरुख, सैफ और विनीत को गिरफ्तार कर लिया है। चाकू चलने के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। इसलिए वहां पर पुलिस व अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है।


दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, मृतक अरमान और घायल फरदीन व मोंटी मंगोलपुरी में के ब्लाक में रहते हैं। वहीं,  रवि और अनुराग ओ ब्लाक के रहने वाले हैं। दोनों पक्षों के बीच शुक्रवार को बाइक टच होने को लेकर विवाद शुरू हुआ था। पहली बार झगड़ा होने पर लोगों ने दोनों पक्षों को अलग कर झगड़ा शांत करा दिया था, लेकिन शाम को दोनों पक्ष एक बार फिर से आमने-सामने हो गए। जिसके बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चाकू से हमला बोल दिया। इस हमले में एक पक्ष के अरमान, फरदीन, मोंटी, रवि और अनुराग चाकूबाजी में घायल हुए, वहीं दूसरे पक्ष के शाहरुख और विनीत भी रोहिणी के बीएसए अस्पताल में भर्ती हुए। इलाज के दौरान डाक्टरों ने अरमान को मृत घोषित कर दिया।

दिल में चाकू लगने से हुई मौत

अरमान के पोस्‍टमार्टम से पता चला कि उसे चार बार चाकू मारे गए थे। इसमें से एक वार सीधे दिल पर किया गया था, जिसकी वजह से मौत हो गई। दिल्‍ली पुलिस ने बताया कि अभी तक के जांच में पता चला है कि एक पक्ष ने प्‍लानिंग के साथ दूसरे पक्ष पर हमला किया। इसके बाद पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए शाहरुख और विनीत ने खुद को जानबूझकर घायल किया और अस्‍पताल में भर्ती हो गए। पुलिस अब घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी है। साथ ही पुलिस की कई टीमें फरार आरोपियों की तलाश कर रही हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर