शाहीन बाग के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के पार्टी में शामिल होने पर दिल्ली भाजपा में नाराजगी

भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने बीते रविवार को शाहीन बाग में करीब 200 अल्पसंख्या समुदाय के लोगों को पार्टी सदस्य के तौर पर शामिल किया जिसे लेकर दिल्ली बीजेपी में नाराजगी बताई जा रही है।

Discontent in Delhi BJP over minority community members from Shaheen Bagh joining party
शाहीन बाग के सदस्यों को लेकर दिल्ली BJP में नाराजगी 
मुख्य बातें
  • शाहीन बाग को लेकर पार्टी को करना पड़ा रहा है असहज स्थिति का सामना 
  • दिल्ली बीजेपी ने बड़ी संख्या में पिछले हफ्ते दिलाई थी अल्पसंख्यकों को पार्टी की सदस्यता
  • बीजेपी सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय नेतृत्व को भी पंसद नहीं आया राज्य बीजेपी का फैसला

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा इकाई के एक धड़े के नेताओं ने शाहीन बाग के अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ सदस्यों के पार्टी में शामिल होने पर ‘नाराजगी’ जाहिर की है। दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता इन लोगों को पार्टी में शामिल कराने वाले पार्टी कार्यालय में रविवार को हुए कार्यक्रम में मौजूद थे। वह इस पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। इस साल की शुरुआत में शाहीन बाग शहर में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों का केंद्र था।

बीजेपी नेताओं के असहज स्थिति

दिल्ली भाजपा के एक शीर्ष नेता ने कहा, ‘इन लोगों के शामिल होने से पार्टी को असहज स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, न केवल इसलिए कि यह क्षेत्र सीएए विरोधी प्रदर्शनों का गढ़ था बल्कि इसे उत्तर पश्चिमी दिल्ली में फरवरी में हुए दंगों से भी जोड़ा जाता है।’ एक अन्य नेता ने दावा किया कि पार्टी में इन लोगों को शामिल करने का फैसला केंद्रीय नेतृत्व को भी पसंद नहीं आया।

भारी राजनीतिक भूल ना करने की सलाह

 उन्होंने कहा, ‘दिल्ली भाजपा के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों को राष्ट्रीय नेतृत्व ने बुलाया और आगे से ऐसी भारी राजनीतिक भूल नहीं करने के संबंध में आगाह किया। वे इस बात से नाराज थे कि इस तरह के संवेदनशील मुद्दे को उनके संज्ञान में पहले क्यों नहीं लाया गया।’ दिल्ली भाजपा की नेता निगत अब्बास की इन लोगों को पार्टी में शामिल कराने में भूमिका थीं। उन्होंने कहा कि उन्हें राज्य के वरिष्ठ नेताओं या राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर