Delhi: शाहीन बाग में फिर से सड़क पर बैठने की तैयारी! पुलिस और सुरक्षाबलों की हुई तैनाती

Shaheen Bagh: दिल्ली के शाहीन बाग में एक बार धरने प्रदर्शन की योजना बनाई जा रही था जिसकी खबर मिलने के बाद इलाके में पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

Police force deployed at Shaheen Bagh as anti CAA groups plan protests again
शाहीन बाग में फिर से सड़क पर बैठने की तैयारी! 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में फिर से शाहीन बाग के प्रदर्शन को दोहराने की तैयारी
  • पुलिस को खुफिया जानकारी मिलने के बाद इलाके में तैनात किए गए पुलिस बल
  • सोशल मीडिया के जरिए हो रही थी प्रदर्शन की तैयारी

नई दिल्ली: कोरोना संकट की वजह से जारी लॉकडाउन के बाद अनलॉक 1 लागू करने के साथ ही दिल्ली के शाहीन बाग में फिर से प्रदर्शन शुरू करने की तैयारी हो गई है।  खबरों को मानें तो शाहीन बाग के प्रदर्शन को दुबारा शुरू करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है और इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। खुफिया जानकारी मिलने के बाद इलाके में पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस का कहना है कि इलाके में पूरी तरह से शांति है और यह लोगों के बीच अफवाह फैलाने की कोशिश है।

सोशल मीडिया के जरिए  बन रही थी योजना

 शाहीन बाग में नागरिकता कानून को लेकर काफी लंबा धरना चला था और कोरोना संकट के दौर में पुलिस ने मार्च के माह में यहां से लोगों को जबरन हटाया था। खबरों की मानें तो फिर से इस धरने को गुपचुप तरीके से शुरू करने की तैयारी चल रही थी और सोशल मीडिया के जरिए लोगों को एकत्र करने का काम किया जा रहा था। लेकिन इस बात को जैसे खुफिया एजेंसियों को लगी तो तुरंत पुलिस बल की वहां मुस्तैदी कर दी गई।

पुलिस तैनात

फिलहाल सुरक्षाबल शाहीन बाग में तैनात है और हर हरकत पर नजर रखी जा रही है। सुरक्षाबल इस बार किसी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहते हैं इसलिए लगातार हर तरह से यहां नजर रखी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिर से शाहीन बाग में प्रदर्शन के लिए व्हाट्स एप के जरिए भी लोगों से संपर्क किया जा रहा था।

3 महीने से अधिक समय तक चला था धरना

आपको बता दें कि देश में नागरिकता कानून के विरोध में कई जगह प्रदर्शन हुए थे लेकिन सबसे अधिक चर्चा में रहा था शाहीन बाग। 3 महीने भी अधिक समय तक चले इस धरने प्रदर्शन की वजह से दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाला रास्ता बंद हो गया था। पहले शाहीन बाग में जमीन पर बैठकर धरना दिया जा रहा था लेकिन देश में कोरोना के मामले आने के बाद यहां बैठने के लिए तख्त या चौकी लगा दिए गए थे। शाहीन बाग के धरने में बैठी दो बुजुर्ग महिलाएं भी काफी सुर्खियों में रही थीं।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर