Delhi MCD By election Result 2021: उपचुनाव में आम आदमी पार्टी की जबरदस्त कामयाबी, चार सीट पर कब्जा

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में आम आदमी पार्टी का डंका बंजा है। आप के खाते में चार सीट को कांग्रेस की झोली में एक सीट गई है। बीजेपी अपना खाता खोलने में नाकाम रही।

MCD By election Result 2021: नगर निगम उपचुनाव नतीजों पर बीजेपी, आप और कांग्रेस की टिकी नजर
दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में आप की जबरदस्त जीत 

मुख्य बातें

  • पूर्वी दिल्ली नगर निगम और उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कराए गए थे उपचुनाव
  • चार वार्ड पर आप का कब्जा, एक वार्ड कांग्रेस की झोली में
  • पांचों वार्ड में बीजेपी बुरी तरह परास्त

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव के अंतिम नतीजे अब सबके सामने हैं। पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को जबरदस्त झटका लगा है तो चार सीटों पर जीत के साथ आम आदमी पार्टी के हौसले बुलंद हैं। कांग्रेस के लिए राहत की बात यह है कि उसकी झोली में एक सीट आई है। चौहान बांगर में कांग्रेस के उम्मीदवार को जीत हासिल हुआ है तो शेष चार वार्ड में आम आदमी का झंडा लहा रहा है।  

आप-कांग्रेस आगे, बीजेपी को झटका
आम आदमी पार्टी वार्ड नंबर 32 एन, (रोहिणी-सी), वार्ड नंबर 02-ई (त्रिलोकपुरी), वार्ड नंबर 08-ई (कल्याणपुरी) और वार्ड नंबर 62 एन, (शालीमार बाग उत्तर) में अग्रणी है। जबकि, वार्ड नंबर 41-ई (चौहान बांगर) में कांग्रेस आगे थी। 

इनके खाते में ये वार्ड

  1. कल्याणपुरी- आप
  2. त्रिलोकपुरी- आप
  3. शालीमार बाग- आप
  4. रोहिणी सी- आप
  5. चौहान बांगर- कांग्रेस

पांच वार्ड के लिए  यहां हुई थी मतगणना
वार्ड-002 ई त्रिलोकपुरी की मतगणना पूर्व- सर्वोदय कन्या, बाल वि​द्यालय (वीर उदम सिंह), नंबर 1, मंडावली, वार्ड 008 ई कल्याणपुरी की मतगणना सर्वोदय बाल विद्यालय, वार्ड नंबर 041 ई, चौहान बांगर की मतगणना जीबीएसएस शास्त्री पार्क, वार्ड 032 रोहिणी सी वार्ड की मतगणना स्कूल ऑफ एक्सीसलेंस रोहिणा सेक्टर-23 और 062 एन शालीमार बाग की मतगणना प्रतिभा विद्यालय बीटी शालीमार बाग में कराई गई। 

बीजेपी, आप और कांग्रेस तीनों के लिए अग्निपरीक्षा
दिल्ली नगर निगम उपचुनाव को आम आदमी पार्टी खुद के साथ साथ बीजेपी के लिए भी अग्निपरीक्षा मान रही थी।  गुजरात में नगर निगमों के चुनाव और नगर निकाय चुनाव में जिस तरह से आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन किया है उसके बाद रणनीतिकारों को लगता है कि वो बीजेपी को चुनौती दे सकती है। जिस तरह से कांग्रेस का प्रदर्शन गुजरात में रहा है उसके बाद आप पार्टी उत्साह में है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर