Corona Cases In Delhi: डरा रहे हैं दिल्ली में कोरोना के आंकड़े, आखिर क्या है वजह

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में तीन अप्रैल से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

Corona Cases In Delhi:डरा रहे हैं कोरोना के आंकड़े, अप्रैल में दिसबंर जैसी तस्वीर
कोरोना के बढ़ते आंकड़े चिंता की वजह 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में दिसंबर जैसे बन रहे हैं हालात, कोरोना के आंकड़े 2800 के करीब
  • पुणे में तीन अप्रैल से लॉकडाउन, सीएम उद्धव ठाकरे रात 8.30 बजे देंगे संबोधन

नई दिल्ली। कोरोना वायरस एक बार फिर हाहाकार मचा रहा है। ही महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में तीन अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इन सबके बीच सीएम उद्धव ठाकरे रात 8.30 बजे संबोधन देंगे। फरवरी में जो आंकड़े 10 से 20 हजार के बीच थे उसमें एकाएक मार्च के महीने में उछाल आने लगा। इसके साथ ही गुरुवार को 72 हजार के आंकड़े ने तो डरा दिया है। अगर बात राजधानी दिल्ली की करें तो इस समय 2800 केस सामने आए हैं यह इसलिए चिंता की परेशानी बन रहे है क्योंकि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अप्रैल में दिसंबर 2020 जैसे हालात एक बार फिर नजर आ रहे हैं।इसके साथ


दिल्ली में कोरोना के मामले

  1. पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 2800 केस
  2. कोरोना की वजह से 9 लोगों का निधन
  3. दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 10 हजार के करीब

बढ़े आंकड़े, बढ़ी धड़कन
अगर दिल्ली के आंकड़ों पर नजर डाले 8 दिसंबर 2020 को तीन हजार से ज्यादा केस आए थे। इस समय दिल्ली में संक्रमण की दर 3.57 फीसद है जबकि दिसंबर में यही आंकड़ा 3.73 पर था। दिल्ली में अभी तक मरने वालों की तादाद 11 हजार के पाक हैय़ इस समय दिल्ली में करीब साढ़े पांच हजार लोग होम आइसोलेशन में हैं। अब सवाल यह है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि फरवरी में कोरोना के आंकड़े गिरावट पर थे उनमें एकाएक उछाल आ गया। इस विषय में जानकारों की राय अलग है। 

लापरवाही बड़ी वजह
जानकार कहते हैं कि दरअसल कोविड वैक्सीन के आने के बाद लोग लापरवाह हो गए हैं। लापरवाही की वजह से लोग सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग उतनी संजीदगी से नहीं कर रहे हैं और इसका असर कोरोना के बढ़ते मामलों में देखा जा सकता है। कोरोना पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने सख्ती का ऐलान किया है लेकिन व्यावहारिक तौर पर वो पालन होते हुए नजर नहीं आ रहा है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर