Delhi Weather:दिल्ली में अगले तीन दिनों तक 'हल्की बारिश' का अनुमान, 'गुलाबी सर्दी' देगी दस्तक

Delhi Weather Update: दिल्ली में शनिवार यानी 16 तारीख को आसमान साफ रहा मगर अगले 3 दिनों तक हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है, जिससे तापमान भी गिरेगा।

Delhi Weather
दिल्ली में अगले तीन दिनों तक 'हल्की बारिश' का अनुमान 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के साथ ही यूपी-ओडिशा के कई इलाकों में अगले तीन दिन तक बारिश का अनुमान
  • मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी किया
  • बारिश से राजधानी में तापमान में गिरावट आएगी और गुलाबी सर्दी का मौसम शुरू हो जाएगा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में शनिवार को आसमान साफ रहा, वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले तीन दिनों के लिए यहां शाम या रात में हल्की बारिश की संभावना जताई है, विभाग ने यह भी भविष्यवाणी की है कि अगले तीन दिनों तक बारिश से राजधानी में तापमान में गिरावट आएगी और गुलाबी सर्दी का मौसम शुरू हो जाएगा, बारिश से दिल्ली की वायु गुणवत्ता (Air Quality) में भी सुधार होगा।

दिल्ली के साथ ही यूपी-ओडिशा के कई इलाकों में अगले तीन दिन तक बारिश का अनुमान जताया गया है साथ ही कहा जा रहा है कि बारिश के बाद  मौसम का मिजाज भी बदलेगा और गुलाबी सर्दी (pink winter) की दस्तक हो जाएगी। 

शाम को एनसीआर में बारिश होने की बात कही जा रही है, इसकी वजह से प्रदूषण राजधानी से थोड़े दिन दूर रहेगा हालांकि तीन दिन बाद मौसम फिर से शुष्क हो जाएगा फिर तापमान तेजी से गिरेगा।

हल्की बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी किया है, दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और दिन का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, सापेक्षिक आद्र्रता 82 प्रतिशत दर्ज की गई है।

राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 'खराब' की श्रेणी में है

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 'खराब' की श्रेणी में है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सुबह 10 बजे के राष्ट्रीय वायु गुणवत्ता सूचकांक के अनुसार, आनंद विहार में एक्यूआई 306 -बहुत खराब, आईटीओ का 226-खराब, आरके पुरम में 198 यानी में मध्यम है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर