दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर, 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो और डीटीसी बसें

दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए अब डीडीएमए की तरफ से आम लोगों को राहतें देना शुरू कर दिया गया है। 26 जुलाई, यानि सोमवार से मेट्रो और बसों का संचालन 100 फीसदी क्षमता के साथ किया जाएगा।

Delhi Unlock, Buses and Metro To Run With 100% Capacity From July 26
Delhi: अब 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो और DTC बसें 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में लगातार कम हो रहे हैं कोरोना वायरस के नए मामले
  • कोरोना के मामलों में आई कमी को देखते हुए बसों और मेट्रो का संचालन 100 फीसदी क्षमता के साथ किया जाएगा

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के मामले जैसे जैसे धीमी गति पकड़ रहे हैं वहीं राजधानी में लगाई गई पाबन्दियों में छूट दी जाने लगी है। शनिवार को डीडीएमए की ओर से 26 जुलाई की सुबह 5 बजे से मेट्रो और बसें 100 फीसदी क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है। हालांकि अभी तक 50 फीसदी क्षमता के साथ चल रही थीं। इसके अलावा दिल्ली में अब सिनेमा एवं थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का फैसला किया गया है।

शादी समारोह में 100 लोगों की अनुमति

साथ ही अंतिम संस्कार में 20 की जगह अब 100 लोग और शादी समारोह में भी 50 की जगह 100 लोग शामिल हो सकेंगे। दिल्ली में स्पा खोलने की भी इजाजत दी गई लेकिन कुछ नियम तय किए गए हैं। स्पा में अब सिर्फ वहीं कर्मचारी काम कर सकेंगे जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है। मेट्रो ट्रेनों के डिब्बों में यात्रियों के खड़े होकर यात्रा करने की अब भी कोई अनुमति नहीं होगी, जैसा कि सात जून से है।

स्कूल कॉलेज पर कोई फैसला नहीं

इतना ही नहीं, जो लोग स्पा सेंटरो में आएंगे उनसे एक फॉर्म जिसमें उनके संक्रमित नहीं होने की जानकारी दी जाएगी। साथ ही अगर पहले कभी संक्रमित हुए हैं, तो कब नेगेटिव हुए हैं यह भी बताना होगा। हालांकि स्कूल-कॉलेज खोलने पर अभी दिल्ली सरकार कोई विचार नहीं किया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर