दिल्‍ली में 5 महीने बाद खुले जिम, योग सेंटर, कोविड संकट के बीच सरकार ने दी अनुमति

Delhi Unlock-4: दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के गहराते संकट के बीच कंटेनमेंट जोन से बाहर जिम और योग केंद्र खोलने की अनुमति दी गई है। 30 सितंबर तक साप्‍ताहिक बाजार खोलने की अनुमति भी दी गई है।

दिल्‍ली में 5 महीने बाद खुले जिम, योग सेंटर, कोविड संकट के बीच सरकार ने दी अनुमति
दिल्‍ली में 5 महीने बाद खुले जिम, योग सेंटर, कोविड संकट के बीच सरकार ने दी अनुमति  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना संकट गहराता जा रहा है
  • यहां लगातार पांचवें दिन 4000 से अधिक केस सामने आए
  • इस बीच जिम और योग केंद्र खोलने की अनुमति दी गई है

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने पिछले करीब पांच महीने से बंद जिम और योग केंद्रों को खोलने की अनुमति दे दी है। इन्‍हें तत्‍काल प्रभाव से खोलने की अनुमति दी गई है। जिम और योग केंद्र केवल कंटेनमेंट जोन के बाहर हीखोलने की अनुमति है। कंटेनमेंट जोन में इन्‍हें खोलने की अनुमति नहीं होगी। इसके अतिरिक्‍त 14 सितंबर से 30 सितंबर के बीच कंटेनमेंट जोन से बाहर अलग-अलग क्षेत्रों में रोजाना एक साप्‍ताहिक बाजार खोलने की अनुमति भी दी गई है।

इस संबंध रविवार देर रात आदेश जारी किया गया। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, राष्‍ट्रीय राजधानी में निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर शहर के बाकी इलाकों में जिम और योग केंद्र को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनुमति दी जाती है। आदेश के मुताबिक अनलॉक-4 के तहत साप्ताहिक बाजारों को भी 30 सितंबर तक प्रयोग के तौर पर खोलने की अनुमति दी गई है।

दिल्‍ली में गहराता कोरोना संकट

यहां उल्‍लेखनीय है कि जिम और योग केंद्र खोलने की अनुमति केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 के लिए जारी दिशा-निर्देशों में ही दे दी थी। लेकिन दिल्‍ली में इन्‍हें फिर से खोलने पर सहमति नहीं बन पा रही थी। इसे लेकर आप सरकार और उपराज्यपाल कार्यालय में गतिरोध देखने को भी मिला था। पिछले महीने सीएम अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार ने इस संबंध में प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेजा था, लेकिन उन्होंने इसे नामंजूर कर दिया था।

अब दिल्‍ली में जिम और योग केंद्र खोलने की अनुमति दी गई है। यह फैसला ऐसे समय में आया है, जबकि यहां एक बार फिर संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। यहां रविवार को भी संक्रमण के 4,235 नए मामले सामने आए, जबकि 29 अन्‍य लोगों की जान गई। इसके साथ ही राष्‍ट्रीय राजधानी में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2.18 लाख हो गए हैं, जबकि मृतकों की संख्‍या बढ़कर 4,744 हो गई है। रविवार लगातार पांचवां दिन रहा, जब दिल्‍ली में संक्रमण के चार हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर