दिल्ली पर आतंकी खतरा; दिल्ली पुलिस ने की जागरूक रहने की अपील, कई जगह से आने लगे कॉल्स

दिल्ली समाचार
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Jan 19, 2022 | 23:42 IST

Delhi Alert: दिल्ली पर गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस ने भी लोगों से सतर्क रहने की अपील की। 19 जनवरी को दिल्ली पुलिस को संदिग्ध वस्तुओं को लेकर कई कॉल्स आ गए।

Delhi Police
दिल्ली पुलिस 

सुरक्षा एजेंसियों ने गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर अलर्ट जारी किया है कि इस मौके पर दिल्ली में आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते है। कुछ दिनों पहले दिल्ली की गाजीपुर मंडी में मिला बम भी इस ओर इशारा कर रहा है कि देश की राजधानी पर आतंकी साया मंडरा रहा है। लेकिन हर परिस्थिति से निपटने के लिए हमारी सुरक्षा एजेंसियां और दिल्ली पुलिस पूरी तरह से तैयार हैं। दिल्ली पुलिस का कहना कि आतंकी को उनके मंसूबो में कामयाब नही होने दिया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा के इतने अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं कोई परिंदा भी पर ना मार सके। इसके लिए पुलिस ने लोगों को भी सतर्क रहने की अपील की है।

दिल्ली पुलिस की अपील का असर भी दिखने लगा है लोग कहीं भी किसी तरीके की कोई भी संदिग्ध वस्तु देख रहे हैं तो उसकी सूचना दिल्ली पुलिस को दी जा रही है। बुधवार का दिन दिल्ली पुलिस के लिए ऐसी कॉल्स से भरा रहा जब दिल्ली पुलिस को अलग-अलग जगहों से लावारिस बैग मिलने की कॉल बम होने की कॉल मिलती रहीं। दोपहर करीब 12:00 बजे पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में लावारिस बैग की कॉल दिल्ली पुलिस को मिली थी, जिसके बाद आनन-फानन में जांच दल वहां पहुंचे और जांच की तो उस लावारिस बैग से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

शाम को करीब 6:00 बजे के करीब लोधी रोड स्थित सीआरपीएफ के हेड क्वार्टर से दिल्ली पुलिस को एक कॉल मिली और बताया गया कि सीआरपीएफ हेड क्वार्टर में बम है, इसके बाद दिल्ली पुलिस समेत तमाम जांच दल वहां पहुंचे तो पाया गया कि यह कॉल एक फॉक्स कॉल थी और वहां पर दिल्ली पुलिस को कुछ भी बरामद नहीं हुआ। दिल्ली पुलिस का कहना है कि यह कॉल एक लैंडलाइन नंबर से आई थी और वो नंबर तेलंगाना का है। अब पता है लगाया जा रहा है कि यह कॉल दिल्ली पुलिस को किसने की थी। ऐसा ही एक मामला रात को 8:30 बजे जामिया नगर इलाके से सामने आया जब दिल्ली पुलिस को कॉल मिली कि जामिया नगर मेट्रो स्टेशन के पास लावारिस बैग पड़ा हुआ है। वहां पर भी दिल्ली पुलिस दमकल विभाग की टीम बम क्वायड मौके पर पहुंची और जांच के बाद उस बैग से सिर्फ खाली कपड़े बरामद हुए।

Delhi : त्रिलोकपुरी के दो संदिग्ध बैग में टिफिन और चार्जर मिले, इलाके को खाली कराया

दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की थी और उसका असर अब दिख रहा है, जिससे दिल्ली पुलिस का कहना है कि लोग अगर इसी तरीके से सतर्क रहें तो वह सुरक्षा एजेंसियों की मदद कर सकते हैं और अपने देश और अपने शहर को आतंकी खतरे से बचा सकते हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी जो पुलिस को गुमराह करने के लिए गलत कॉल्स कर रहे हैं।

Republic Day Parade Rehearsal: आज से 21 जनवरी तक परेड की रिहर्सल, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, जानें किन मार्गों से बचें

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर