दिल्‍ली में अदालत तक पहुंचा कोरोना का संक्रमण, जज के पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप

Delhi Corona Cases: दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रोहिणी जिला अदालत के न्‍यायाधीश कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद अदालत परिसर में उनके संपर्क में आए कई लोगों के टेस्‍ट कराए गए।

दिल्‍ली में अदालत तक पहुंचा कोरोना का संक्रमण, जज के पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप
दिल्‍ली में अदालत तक पहुंचा कोरोना का संक्रमण, जज के पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं
  • यहां संक्रमण का आंकड़ा 22 हजार को पार कर गया है
  • बढ़ते संक्रमण के बीच यहां जिला न्‍यायाधीश पॉजिटिव पाए गए हैं

नई दिल्ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रोहिणी जिला अदालत के एक न्‍यायाधीश के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उनकी पत्‍नी में पहले ही संक्रमण की पुष्टि हो चुकी थी, जिसके बाद अब जिला न्‍यायाधीश भी संक्रमित पाए गए हैं। दोनों को फिलहाल उनके घर में ही क्‍वारंटीन किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

कई कर्मचारियों ने कराए टेस्‍ट

रोहिणी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार असोसिएशन के अध्यक्ष महावीर शर्मा ने बताया कि जिला न्यायाधीश की पत्नी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि रविवार को हुई थी, जबकि न्‍यायाधीश की रिपोर्ट मंगलवार को सामने आई। दोनों क्‍वारंटीन में हैं और उनका घर में ही इलाज चल रहा है। वह शनिवार को अदालत परिसर गए थे, जिसे ध्‍यान में रखते हुए उनके संपर्क में आए चार अन्‍य न्यायाधीशों ने भी अपनी जांच कराई है। इनमें से दो की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि दो अन्‍य की रिपोर्ट आने का इंतजार है। जिला अदालत के कर्मचारियों ने भी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई है, जिनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। 

दिल्‍ली में 22 हजार से ज्‍यादा मामले

यहां उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 1298 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां संक्रमण के मामले बढ़कर 22,000 के पार चले गए हैं, जबकि अबतक 556 मरीजों की यहां जान जा चुकी है। इससे पहले 31 मई को यहां एक दिन में सर्वाधिक 1295 नए मरीज सामने आए थे।

सीमा खोलने पर मिले 4.5 लाख सुझाव

इस बीच दिल्‍ली में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा से लगी अपनी सीमाओं को खोलने या बंद रखने के मामले में दिल्ली की जनता से सुझाव मांगे थे, जिस पर 24 घंटों के भीतर 4.5 लाख लोगों ने सुझाव दिए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को यहां संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली की सीमाएं एक सप्ताह के लिए बंद रखने की घोषणा की थी। बाद में उन्‍होंने इस मसले पर लोगों से शुक्रवार तक सुझाव देने के लिए कहा था। सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि 24 घंटों के भीतर ही 4.5 लाख सुझाव मिल चुके हैं। सभी सुझावों का विश्लेषण कर इस पर सप्ताह के आखिर तक फैसला लिया जाएगा।

अगली खबर