सद्दाम हुसैन से 'प्रेरित' होकर दिल्‍ली के कारोबारी ने उठाया ये खौफनाक कदम, पुलिस भी रह गई हैरान

Delhi Crime News: दिल्‍ली में एक कारोबारी ने इराक के पूर्व राष्‍ट्रपति सद्दाम हुसैन से प्रेर‍ित होकर थैलियम का इस्‍तेमाल करते हुए पत्‍नी और ससुराल वालों की हत्‍या की कोशिश की।

सद्दाम हुसैन से 'प्रेरित' होकर दिल्‍ली के कारोबारी ने उठाया ये खौफनाक कदम, पुलिस भी रह गई हैरान
सद्दाम हुसैन से 'प्रेरित' होकर दिल्‍ली के कारोबारी ने उठाया ये खौफनाक कदम, पुलिस भी रह गई हैरान  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक कारोबारी ने कथित तौर पर इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन से 'प्रेरणा' लेकर विषैले थैलियम का इस्तेमाल अपनी पत्‍नी और ससुरालवालों के खिलाफ किया। सद्दाम हुसैन द्वारा अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ विषाक्त थैलियम के इस्तेमाल के किस्‍से आम हैं, जिसकी प्रेरणा इस कारोबारी ने इराक के पूर्व तानाशाह के बारे में पढ़कर ली थी।

राष्‍ट्रीय राजधानी के ग्रेटर कैलाश इलाके से इस 37 वर्षीय रियल एस्टेट कारोबारी को पुलिस ने मंगलवार रात गिरफ्तार किया, जहां उसका घर है। उसकी गिरफ्तारी घर से ही हुई। बताया जा रहा है कि ससुरालवालों के खिलाफ विषाक्‍त थैलियम के चोरी-छिपे इस्‍तेमाल से आरोपी की सास की जहां जान चली गई, वहीं पत्नी फरवरी से कोमा में हैं। इस संबंध में उसके ससुर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद कार्रवाई की गई।

ससुर ने दर्ज कराई शिकायत

होम्योपैथी दवाओं के निर्माता 62 वर्षीय एक शख्‍स ने इस संबंध में 21 मार्च को शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्‍होंने कहा कि उनकी पत्नी की गंगा राम अस्पताल में मौत हो गई और उन्हें अपने दामाद पर मामले में साजिश को लेकर संदेह है। उन्‍होंने इसकी वजह बताते हुए कहा कि दामाद ने जनवरी में मछली को थैलियम से पकाया था और परिवार के सभी सदस्‍यों को खिलाया था, लेकिन खुद नहीं खाई और न ही अपने जुड़वां बच्‍चों को दिया।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस उस वक्‍त हैरान रह गई, जब जांच के दौरान उसे शिकायतकर्ता के रक्‍त में भी थैलियम के उच्च स्तर के बारे में पता चला। इसके बाद उनकी पत्नी का पोस्टमार्टम किया गया तो उनके शरीर में भी थैलियम के उच्च स्तर का पता चला। आरोपी की पत्नी का मेडिकल परीक्षण किया गया तो उनके शरीर में थैलियम की मात्रा पाई गई, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की।

ऑनलाइन सर्च किया तरीका

पुलिस ने मंगलवार शाम आरोपी के घर पर छापा मारा और उसका लैपटॉप जब्त कर लिया, जिसके 'ब्राउजिंग हिस्‍ट्री' में थैलियम से संबंधित खोज देखी गई। कई अन्‍य पेजों के बारे में भी पता चला, जिसमें यह बताया गया था कि सद्दाम हुसैन ने  कैसे अपने प्रतिद्वंद्वियों को मारने के लिए जहरीले रसायन का इस्तेमाल किया था। उसने इस संबंध में ऑनलाइन काफी कुछ सर्च किया और पूरी तैयारी के साथ साजिश को अंजाम दिया था।

आखिर उसने इस वारदात को अंजाम क्‍यों दिया? इस बारे में शुरुआती जांच व पूछताछ के बाद पुलिस को जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक आरोपी शख्‍स लगभग छह महीने पहले अपनी पत्नी के गर्भपात को लेकर ससुराल वालों से नाराज था, जो उसकी मर्जी के बगैर हुआ था। इसी वजह से वह उनसे बदला लेना चाहता था और उसने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया।

पिता के पुनर्जन्‍म का था भरोसा

दरअसल, आरोपी के पिता का निधन कुछ समय पहले ही हुआ था और जब उसे पता चला कि उसकी पत्‍नी गर्भवती है तो उसे लगा कि उसके बच्‍चे के रूप में पिता का पुनर्जन्म होगा। लेकिन भ्रूण में कुछ जटिलताओं की वजह से डॉक्टर की सलाह पर गर्भपात करना पड़ा, जिसके पक्ष में वह नहीं था। उसकी पत्‍नी और ससुराल वालों ने इस संबंध में उसकी जिद नहीं मानी।

पूछताछ के दौरान पुलिस को यह भी पता चला कि इस बात को लेकर आरोपी शख्‍स के घरवालों ने उसे ताना भी मारा था, जिससे वह और आहत महसूस कर रहा था। आरोपी शख्‍स और उनकी पत्नी को इससे पहले आईवीएफ के जरिये जुड़वा बच्‍चे हुए थे।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर