Delhi सरकार और उपराज्यपाल के बीच एक बार फिर टकराव, LG ने रोकी अहम फाइलें

दिल्ली समाचार
पुलकित नागर
पुलकित नागर | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jun 24, 2022 | 12:12 IST

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच एक बार फिर टकराव होता हुआ दिख रहा है। उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार की कुछ फाइल्स को रोक दिया है।

Conflict once again between Delhi government and Lieutenant Governor
उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार की अहम फ़ाइल्स को रोका 
मुख्य बातें
  • उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच फिर बढ़ा टकराव
  • उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार की अहम फ़ाइल्स को रोका
  • इससे पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं सरकार और उपराज्यपाल के बीच टकराव के मामले

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच एक बार फिर टकराव दिख रहा है। सूत्रों के मुताबिक़ उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार की अहम फ़ाइल्स रोकी हुई हैं। दुनिया के सामने दिल्ली मॉडल रखने के लिए केजरीवाल को सिंगापुर में होने वाले वर्ल्ड सिटीज समिट में जाना है। इसके लिए सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वांग ने दिल्ली आकर मुख्यमंत्री केजरीवाल को आमंत्रित किया था । 

रूकी हुई हैं फाइलें

सूत्रों के मुताबिक़ सिंगापुर जाने की फ़ाइल एलजी हाउस में पिछले तीन हफ़्तों से रुकी हुई है। इससे पहले ऐसा कभी नहीं होता था। पुराने LG के समय मुख्यमंत्री के बाहर जाने की फ़ाइल 1 से 2 दिन में वापस दिल्ली सरकार को भेज दी जाती थी। आपको बता दें कि बुधवार को ही दिल्ली के उप राज्पाल वी.के.सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय में कार्यरत एक उप सचिव और दो सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया है। 

Delhi: LG सक्सेना ने CM केजरीवाल के कार्यालय के उप सचिव और दो SDM किए सस्पेंड

मुख्यमंत्री कार्यालय में उप सचिव के पद पर तैनात प्रकाश चंद्र ठाकुर, वसंत विहार के एसडीएम हर्षित जैन और विवेक विहार के एसडीएम देवेंद्र शर्मा को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के आदेश दिए गए थे।

AAP का आरोप- दिल्ली सरकार के काम में हस्तक्षेप कर रहे नए उपराज्यपाल

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर