Defamation case: कपिल मिश्रा को मांगनी पड़ी सत्येंद्र जैन से माफी, 2017 में लगाए थे ये आरोप

3 साल पुराने मानहानि मामले में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने सत्येंद्र जैन से माफी मांग ली है। माफी मांगने के बाद कोर्ट में मामला बंद हो गया है। मिश्रा ने जैन पर केजरीवाल को 2 करोड़ रुपए देने का आरोप लगाया था।

Kapil Mishra
कपिल मिश्रा  

मुख्य बातें

  • मानहानि केस में कपिल मिश्रा ने मांगी सत्येंद्र जैन से माफी
  • मिश्रा ने जैन पर केजरीवाल को 2 करोड़ रुपए देने का आरोप लगाया था
  • AAP से निकाले जाने के बाद मिश्रा ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता कपिल मिश्रा ने गुरुवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से दिल्ली की एक अदालत के समक्ष बिना शर्त माफी मांगी है। मिश्रा ने 2017 में आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा निष्कासित किए जाने के बाद जैन पर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इसके बाद जैन ने मिश्रा के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था, जहां उन्होंने कहा था कि 7 मई 2017 को भाजपा नेता ने एक बयान में उन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 5 मई को रिश्वत देने का आरोप लगाया था।

मिश्रा और जैन द्वारा मामले को निपटाने के बाद, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा ने मामले का निपटारा किया। कोर्ट ने कहा, 'अभियुक्त द्वारा प्रस्तुत किया जाता है कि वह अदालत में बिना शर्त माफी मांगने के लिए तैयार है। शिकायतकर्ता ने भी यह कहा है कि यदि अभियुक्त अदालत के समक्ष अपना बयान देता है, तो वह वर्तमान शिकायत वापस ले लेगा।'

जैन की शिकायत के बाद इस मामले में मिश्रा को तलब किया गया था और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि की सजा) के तहत आरोप लगाए गए थे। अब मिश्रा ने अपने बयान में कहा है कि उनकी शिकायतें राजनीति से प्रेरित थीं और उन्हें फिर कभी नहीं दोहराया जाएगा। 

केजरीवाल को भी घेरा था

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने आरोप लगाया था कि 2017 में मिश्रा ने मीडिया के सामने गलत, भ्रामक, आधारहीन और मानहानि करने वाला बयान दिया था, जिसमें दावा किया गया था कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके आवास पर 2 करोड़ रुपए दिए थे। उन्होंने कहा कि इन बयानों को राष्ट्रीय मीडिया द्वारा सभी प्लेटफार्मों- इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और सोशल मीडिया पर बार-बार प्रसारित किया गया, जिससे उन्हें और उनके परिवार को काफी नुकसान हुआ।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर