Delhi Metro: आज 2 बजे तक दिल्ली से गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद और नोएडा में नहीं जाएगी मेट्रो, जानिए वजह

Delhi Metro News Update: दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली दिल्ली से जाने वाली मेट्रो की सेवाएं आज दोपहर 2 बजे तक गाजियाबाद, गुरुग्राम, नोएडा और फरीदाबाद में स्थगित रहेंगी।

Amid the farmers protest DMRC to regulate Delhi Metro services on today
आज 2 बजे तक गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा में नहीं चलेगी मेट्रो 

मुख्य बातें

  • मेट्रो सेवाओं पर भी पड़ रहा है किसान प्रदर्शनों का असर
  • दिल्ली से सटे पड़ोसी राज्यों में चलने वाली मेट्रो सेवा दोपहर 2 बजे तक स्थगित रहेगी
  • डीएमआरसी ने ट्वीट कर दी जानकारी, रैपिड मेट्रो पर असर नहीं

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में होने वाले किसान आंदोलन (Farmers Protest) को देखते हुए आज दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सेवा भी प्रभावित हो रही है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के किसान संगठनों ने 'दिल्ली चलो' मार्च का आह्वान किया है। एहतियातन दिल्ली मेट्रो की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। दिल्ली से सटे चार शहरों यानि, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद में दोपहर 2 बजे तक राजधानी से जाने वाली मेट्रो सेवाएं निलंबति रखी गई हैं। इन शहरों की तरफ जाने वाले लोगों को केवल 2 बजे बाद ही सेवा मिल पाएगी।

डीएमआरसी ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस संबंध में दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट करते हुए बताया, 'लाइन 1- रिठाला से दिलशाद गार्डन और मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर से शहीद स्थल न्यू बस अड्डा के बीच मेट्रो सेवा नियमित रूप से चलेगी जबकि दिलशाद गार्डन से मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर सेक्शन में सुबह से लेकर दोपहर 2 बजे तक मेट्रो सेवा स्थगित रहेगी।'

इस तरह किया गया है बदलाव

 इसी तरह लाइन 2 के बारे में बताया गया है कि समयपुर बादली से सुल्तानपुर और गुरु द्रोणाचार्य से हुडा सिटी सेंटर के बीच मेट्रो सेवाएं लगातार चलती रहेंगी। दूसरी तरफ सुल्तानपुर से गुरु द्रोणाचार्य सेक्शन के बीच दोपहर 2 बजे तक मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी। साथ ही कश्मीरी गेट से बदरपुर बॉर्डर वाले मेट्रो रूट पर बदरपुर बॉर्डर से मेवला महाराजपुर तक सर्विस बंद रहेगी।

रैपिड मेट्रो पर कोई असर नहीं

द्वारका सेक्टर 21 से आनंद विहार/न्यू अशोक नगर और नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन के बीच सेवा नियमित रूप से जारी रहेगी। आनंद विहार से वैशाली और न्यू अशोक नगर से नोएडा सिटी सेंटर सेक्शन पर दोपहर 2 बजे तक मेट्रो सेवा बंद रहेगी। हालांकि एयरपोर्ट और रैपिड मेट्रो सेक्शन पर सेवाओं में कोई बदलाव नहीं होगा। साथ ही दिल्ली मेट्रो की सेवाएं दोपहर 2 बजे के बाद सभी लाइनों पर फिर से शुरू हो जाएंगी।


'

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर