Delhi Vaccination:दिल्ली को मिलीं कोविशील्ड की 2.67 लाख डोजें, टीकाकरण में थोड़ी राहत 

Delhi Vaccine Bulletin: बुलेटिन के मुताबिक 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से दिल्ली में सभी श्रेणियों में लाभार्थियों को टीकों की कुल 41.64 लाख खुराकें दी जा चुकी हैं।

Covid Vaccine _Delhi
मंगलवार शाम को कोविशील्ड की 2.67 लाख से अधिक खुराकें प्राप्त हुईं 

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली को 11 मई को कोविशील्ड टीके की 2.67 लाख से अधिक खुराकें मिलीं।उन्होंने कहा कि 18-44 आयु वर्ग के लिए कुछ टीकाकरण केंद्रों (Vaccination Cetre) को बुधवार से अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है।

आतिशी ने 'टीकाकरण बुलेटिन' (delhi vaccine bulletin) प्रस्तुत करते हुए कहा, 'सुबह में उपलब्ध करीब 16,000 खुराकें 44 केंद्रों पर दी गईं। बुधवार की शाम के बाद से कोवैक्सीन की खुराकें किसी भी केंद्र पर नहीं दी जाएंगी।'

आप विधायक ने कहा, राष्ट्रीय राजधानी को मंगलवार शाम को कोविशील्ड की 2.67 लाख से अधिक खुराकें प्राप्त हुईं। उन्होंने कहा कि मंगलवार को शहर में 1.28 लाख खुराकें दी गईं।

"कोवैक्सीन का भंडार खत्म हो गया है"

इससे एक दिन पहले मंगलवार को आप विधायक आतिशी ने कहा था कि दिल्ली में 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए कोवैक्सीन का भंडार खत्म हो गया है और जिन 125 स्थानों पर कोरोना वायरस का टीका लगाया जा रहा था उन्हें बंद करना पड़ेगा।  ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में आतिशी ने कहा था कि दिल्ली को मंगलवार शाम तक केंद्र से कोविशील्ड की 2.67 लाख और खुराक मिलेंगी।उन्होंने कहा, 'हमारे पास 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए कोवैक्सीन का भंडार खत्म हो गया है और मंगलवार शाम के बाद 125 केंद्रों को बंद करना पड़ेगा जहां यह टीका लगाया जा रहा था।'

उन्होंने केंद्र से आग्रह किया कि कोवैक्सीन और कोविशील्ड के भंडार को पूरा किया जाए, 'अन्यथा हमारे पास टीकाकरण अभियान रोकने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।' उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में दस मई को 1.39 लाख से अधिक लोगों को टीका दिया गया जो टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद एक दिन में सर्वाधिक आंकड़ा है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर