बकरीद पर 36 पुलिसकर्मियों ने की ड्यूटी में देरी, डीसीपी विजयन्ता आर्या ने सभी को किया सस्पेंड

बकरीद के दिन जिले में तैयारी करने के लिए ड्यूटी पर न आने या देरी से आने पर दिल्ली पुलिस के 35 कर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। डीसीपी विजयन्ता आर्या ने सभी को संस्पेंड कर दिया है।

36 Police Personnel Suspended For Dereliction Of Duty On Eid Al-Adha in Delhi
बकरीद पर दिल्ली के 36 पुलिसकर्मी निलंबित, जानिए वजह 

मुख्य बातें

  • दिल्ली पुलिस की डीसीपी विजयन्ता आर्या ने जिले के 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया
  • ईद के लिए जिले में तैयारी करने के लिए ड्यूटी पर न आने पर की गई ये कार्रवाई
  • पुलिसकर्मियों को ईद के मद्देनजर सुबह 5 बजे ड्यूटी पर अपने इलाके में होना था तैनात

नई दिल्ली: कोरोना के इस दौर में आने वाले त्योहारों को लेकर पुलिस तथा प्रशासन के सामने भी चुनौतियां दोगुनी हो जाती है। दिल्ली में बकरीद को लेकर दिल्ली पुलिस ने तमाम इंतजाम किए थे लेकिन कुछ पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही भारी पड़ी है। मामला नॉर्थ वेस्ट दिल्ली का है जहां डीसीपी विजयंता आर्या ने 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। दरअसल इन पुलिसकर्मियों को आज सुबह 5 बजे ड्यूटी के लिए हाजिर होना था लेकिन ये अपनी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे जिससे डीसीपी गुस्सा हो गईं और उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए सभी 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

समय पर नहीं पहुंचे थे पुलिसकर्मी

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बकरीद के मौके पर ड्यूटी में समय से शामिल होने में विफल रहने पर अपने 36 कर्मियों को निलंबित कर दिया। दिल्ली पुलिस के ये सभी पुलिसकर्मी उत्तर-पश्चिमी जिले में तैनात थे। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) विजयंत आर्य ने कहा,'ईद अधा के अवसर पर, पुलिस अधिकारियों को सुबह 5 बजे तक रिपोर्ट करना था, लेकिन उन्होंने सुबह 6.30 बजे तक रिपोर्ट नहीं किया, जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है।'

ईद के मौके पर थी ड्यूटी

दरअसल कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पुलिसकर्मियों के लिए चुनौतियां बढ़ गई हैं। ईद के मौके पर जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस को अंदेशा था कि कुछ इलाकों में सोशल डिस्टेसिंग के नियमों की अनदेखी हो सकती हैं इसलिए सुबह से ही पुलिसकर्मियों को उनकी तैनाती वाले स्थलों पर समय पर पहुंचने को कहा था लेकिन पुलिसकर्मी ऐसा करने में असमर्थ रहे जिस वजह से डीसीपी विजयंता आर्या ने 36 पुलिसकर्मयों को निलंबित कर दिया।

दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी के बीच एहतियात बरतते हुए शनिवार को ईद-उल-अजहा का पर्व मनाया गया। इस मौके पर लोगों ने मस्जिदों में नमाज पढ़ी और पशुओं की कुर्बानी दी। महामारी के संकट के बीच लोग मास्क लगाकर मस्जिद गए और सामाजिक दूरी का पालन किया। नमाज पढ़ने के बाद लोगों ने एक दूसरे से हाथ मिलाने और गले लगने से परहेज किया।

अगली खबर