खुशी, सफलता और शांति: इरफान, युवराज सहित खेल जगत ने बकरीद पर दी मुबारकबाद

Eid-Al-Adha wishes from sportspersons: भारत के कई खिलाड़‍ियों ने सोशल मीडिया के जरिये फैंस को बकरीद की मुबारकबाद दी। इरफान पठान, सुनील छेत्री और युवराज सिंह ईद मुबारक करने वाले स्‍टार खिलाड़‍ियों में शामिल रहे।

irfan pathan's family on eid al adah
इरफान पठान के पिता व भाई 

मुख्य बातें

  • भारतीय खिलाड़‍ियों ने ईद-अल-अदह पर अपने फैंस को शुभकामनाएं दी
  • इरफान पठान ने अपने भाई और पिता के साथ सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की
  • मोहम्‍मद कैफ ने ट्विटर के जरिये देशवासियों को दिया खास संदेश

नई दिल्‍ली: दुनियाभर में लोग शनिवार को बकरीद का जश्‍न मना रहे हैं। वैसे दुनिया के कुछ हिस्‍सों में 31 जुलाई को इसका जश्‍न मनाया गया और भारत में इसे 1 अगस्‍त को सेलिब्रेट किया जा रहा है। ईद-अल-अदह के मौके पर खिलाड़‍ियों ने दुनियाभर के अपने फैंस को मुबारकबाद दी है। युवराज सिंह से लेकर सुनील छेत्री तक कई स्‍टार खिलाड़‍ियों ने फैंस को बकरीद की बधाई दी।

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्‍तान सुनील छेत्री ने ट्वीट किया, 'सभी को ईद-अल-अदह की शुभकामनाएं। उम्‍मीद है कि हम इस तरह के मौके दोबारा वैसे मनाए, जैसा पहले मनाया करते थे। तब तक सब लोग अपना ख्‍याल रखें और सुरक्षित रहें।' वहीं सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले पठान ने अपने पिता और भाई युसूफ पठान के साथ फोटो शेयर किया है।

पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज मोहम्‍मद कैफ ने भी इस मौके पर अपने फैंस को संदेश दिया, 'आज गले लगाने से खुद को रोकना। एक साल जब लोगों ने अपनी जिंदगी गंवाई, अल्‍लाह दुनियाभर में लोगों की पीड़ा को आसान बनाए। हर ईद पर हम अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य, शांति और खुशी की प्रार्थना करते हैं, लेकिन उम्‍मीद है कि ये ईदअलअदह हमेशा से ज्‍यादा मुबारक हो।'

सभी खिलाड़‍ियों ने लॉकडाउन के दौरान अपने घर से लोगों को ईद की मुबारकबाद दी और अपने परिवार के साथ इसका जश्‍न मनाया।

देखिए खिलाड़‍ियों के ट्वीट:

बता दें कि भारत में मार्च से कोई प्रतिस्‍पर्धी खेल शुरू नहीं हो सका। पुरुष और महिला हॉकी टीम ओलंपिक्‍स के लिए अपनी तैयारियां शुरू करेंगी। उन्‍हें जून में एक महीने का ब्रेक मिला था। कैंप 4 अगस्‍त से शुरू होगा। राइफल का नेशनल कैंप शुरू होने वाला था, लेकिन इसे आगे बढ़ा दिया गया है। भारतीय टेनिस खिलाड़ी भी एक्‍शन से दूर हैं और यह पुष्टि हो चुकी है कि सानिया मिर्जा यूएस ओपन में शिरकत नहीं करेंगी। जहां तक क्रिकेट की बात है, तो एक्‍शन जल्‍द लौटने में हैं। आईपीएल की शुरूआत 19 सितंबर से होगी। 

अगली खबर