लॉकडाउन का उल्लंघन: भक्तों के बीच तुजला भवानी मंदिर के महंत ने मनाया जन्मदिन [VIDEO]

कोरोना वायरस को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन किया गया। लेकिन इसका उल्लंघन सामाजिक हस्तियों ने भी किया।

Lockdown violation: Tujla Bhavani temple Mahant celebrated birthday in community gathering
तुजला भवानी मंदिर के महंत ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन 

मुंबई: महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले में स्थित एक लोकप्रिय हिंदू मंदिर, तुजला भवानी मंदिर के महंत ने कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए किए गए देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद कथित तौर पर रविवार को कई लोगों के साथ अपना जन्मदिन मनाया। महाराष्ट्र पुलिस ने लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने के लिए महंत के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है। सार्वजनिक सभाओं को प्रतिबंधित कर दिया गया है और लोगों को निर्देश दिया गया है कि वे COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन करें।

लॉकडाउन दिशा निर्देशों का उल्लंघन
वीडियो में, महंत के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा हुए लोगों ने केक काटने के बाद ताली बजाते देखा गया। प्रतिबंधों के बावजूद, महंत और उनके समर्थक न केवल लॉकडाउन के दौरान इकट्ठा हुए बल्कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर विभिन्न एहतियाती उपायों जैसे मास्क पहनना या एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए बिल्कुल ध्यान नहीं देते देखे गए। वीडियो में मास्क पहने बिना एक बड़ी संख्या में लोगों को एक-दूसरे के बहुत करीब खड़े देखा गया था।

बहुत फेमस है तुलजा भवानी मंदिर 
तुलजा भवानी मंदिर देवी दुर्गा को समर्पित एक बहुत लोकप्रिय हिंदू मंदिर है और 51 शक्ति पीठों में से एक माना जाता है। इसका निर्माण 12 वीं शताब्दी में किया गया था। कोरोनो वायरस के खतरे को गहराते देख मंदिर को 17 मार्च से 31 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया।

बीजेपी के विधायक भी किया लॉकडाउन उल्लंघन
इसी तरह की एक घटना में, कर्नाटक बीजेपी के विधायक एम जयराम ने शुक्रवार को अपना जन्मदिन समर्थन के साथ मनाया। विधायक ने लॉकडाउन दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया और केक और बिरयानी को सफेद दस्ताने पहनकर बांटते देखा गया।

कई हस्तियों ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन
कोरोनो वायरस महामारी द्वारा फैलाए गए संकट के बीच कई अन्य प्रमुख हस्तियों ने भी सामाजिक दूरी के मानदंडों का उल्लंघन किया है। 


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर